प्रयागराज: मंडल आयुक्त की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक संपन्न

डे नाईट न्यूज़ मंडल आयुक्त विजय विश्वास पंत की अध्यक्षता में मंडलीय उद्योग बंधु समिति की बैठक कार्यालय स्थित गांधी सभागार में संपन्न हुई जिसमें उद्योग बंधुओं से संबंधित समस्याओं की बिंदुवार समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

सर्वप्रथम निवेश मित्र पोर्टल पर प्राप्त प्रकरणों के निस्तारण संबंधित विवरण की अद्यतन स्थिति के बारे में जानकारी लेते हुए मंडल आयुक्त ने सभी विचाराधीन प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। अभी तक पोर्टल पर 9689 प्रकरण प्राप्त हुए हैं जिनमें से 8845 का निस्तारण कर दिया गया है तथा 165 समयान्तर्गत विचाराधीन है। समय के उपरान्त कुल 11 प्रकरण का निस्तारण होना शेष है, जिसके शीघ्र निस्तारण हेतु मंडल आयुक्त द्वारा निर्देश दिए गए हैं।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के अंतर्गत 346 के लक्ष्य के सापेक्ष षत-प्रतिषत आवेदनों को स्वीकृति दी जा चुकी है जिसमें से 237 को ऋण भी दिया जा चुका है। मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के अंतर्गत 363 के लक्ष्य के सापेक्ष 288 को स्वीकृति एवं 212 को ऋण वितरित किया जा चुका है।

इंडस्ट्रियल एसोसिएशन प्रयागराज द्वारा औद्योगिक क्षेत्र नैनी से जुड़ी समस्याओं के निराकरण हेतु मंडलायुक्त ने औद्योगिक क्षेत्र में किसी भी तरह का विद्युत ब्रेकडाउन तथा जल भराव ना हो यह सुनिश्चित करने को कहा है।

बैठक में जॉइंट डायरेक्टर इंडस्ट्रीज लालजीत के साथ नटवरलाल भारतीय, सदस्य व्यापार कल्याण बोर्ड एवं उद्योग बंधु तथा संतोष त्रिपाठी भी उपस्थित रहे।

Back to top button