प्रयागराज: मनाई गई वंदे भारत एक्सप्रेस के परिचालन  की चौथी वर्षगाँठ

डे नाईट न्यूज़ 15 फरवरी 2019 को शुरु हुई वंदे भारत एक्सप्रेस के 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में प्रयागराज जंक्शन पर रेल प्रशासन द्वारा चौथी वर्षगाँठ मनाई गई। इस अवसर पर रेल यात्रियों को फूल और मिष्ठान वितरित किये गए।

ज्ञात हो कि पहली वंदे भारत एक्सप्रेस प्रयागराज के लोगों के लिए 15 फरवरी 2019 को कुंभ मेले के दौरान नई दिल्ली- कानपुर- प्रयागराज- वाराणसी मार्ग पर चलाया गया था। आज जब इस ट्रेन ने अपने कुशल संचालन के 4 वर्ष पूरे किए तो लोगों ने धूमधाम से वंदे भारत ट्रेन का जन्मदिन मनाया। आज मंडल द्वारा प्रयागराज स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में वन्दे भारत से आये हुए रेल यात्रियों का रेलवे के स्टाफ द्वारा पुष्प भेंट कर स्वागत किया गया। इस दौरान वन्दे भारत  ट्रेन से आये हुए रेल यात्रियों के द्वारा  केक काटा गया और उपस्थित लोगों में केक का वितरण किया गया। इस अवसर पर सभी रेल यात्री काफी प्रसन्न दिखाई दे रहे थे। 

रेल यात्रियों ने ट्रेन के अन्दर सफाई व्यवस्था, कैटरिंग तथा ट्रेन के समय पालन की सराहना की एवं इस तरह की ट्रेन चलाने के लिए भारत सरकार और रेल के स्टाफ को धन्यवाद दिया।

इस अवसर पर अपर मंडल रेल प्रबंधक सामान संजय सिंह ने वन्दे भारत के विषय में बताते हुए कहा की वंदे भारत एक्सप्रेस, जिसे ट्रेन 18 भी कहा जाता है, भारतीय रेलवे द्वारा संचालित एक इलेक्ट्रिक मल्टी-यूनिट, सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन है।

प्रयागराज जंक्शन पर आयोजित कार्यक्रम में अपर मंडल रेल प्रबंधक सामान्य संजय सिंह, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक शशि भूषण, वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी, उत्तर मध्य रेलवे डॉ अमित मालवीय, स्टेशन निदेशक वी के द्विवेदी  तथा अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Back to top button