लखनऊ: राजधानी में फिर लव जिहाद की गूंज, पारा थाना क्षेत्र के पुरानी काशीराम कॉलोनी का मामला

डे नाईट न्यूज़ योगी सरकार के सख्त निर्देशों एवं कार्यवाही के बावजूद लव जिहाद रुकने का नाम नहीं ले रहा पारा थाना क्षेत्र के पुरानी काशीराम कॉलोनी से एक नाबालिग लड़की बरामद होने पर मामले का खुलासा हुआ।
लगभग 4 दिन पूर्व जनपद गाजियाबाद से एक नाबालिग हिंदू लड़की को चारबाग स्टेशन लखनऊ बुलाया गया स्टेशन से रिसीव कर आरोपियों द्वारा 4 दिनों से अपने घर पर रखा गया था।

ऐसे हुआ खुलासा

लड़की का शारीरिक एवं मानसिक शोषण तथा धमकाने पर स्थानीय निवासियों को जानकारी हुई पड़ोसी द्वारा सामाजिक संगठनों को जानकारी दी गई जिस पर शनिवार रात्रि लगभग 12:00 बजे लड़की को सकुशल घर से बरामद कर लिया गया ।छापेमारी के दौरान पुलिस ने आरोपी इश्तियाक अहमद पुत्र स्वर्गीय मुस्ताक अहमद रियाज अहमद पुत्र इश्तियाक अहमद को आपत्तिजनक अवस्था में पाया जिस पर आरोपियों को हिरासत में लेकर नाबालिग लड़की को मेडिकल हेतु अस्पताल भेज दिया।

सामाजिक संगठनों ने पुलिस की कार्यशैली पर जताई नाराजगी
संगठन के प्रतिनिधियों ने आरोप लगाया रात्रि लगभग 9:00 बजे से सूचना देने के उपरांत भी एसीपी थाना प्रभारी एवं चौकी इंचार्ज का रवैया नकारात्मक रहा।

सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता जब चौकी पर पहुंचे 1 घंटे इंतजार के बाद पुलिस हरकत में आई महिला पुलिस का इंतजाम करने में भी उसे एक घंटा अतिरिक्त लगा सुबह फिर सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि प्रभारी निरीक्षक तेज बहादुर सिंह से मिले जहां पर उन्होंने परिजनों को बुलाने एवं तहरीर मिलने पर कठोर कार्रवाई की बात कही वही सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार पुलिस द्वारा देर शाम अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है हालांकि किसी भी अधिकारी द्वारा फोन रिसीव ना करने के कारण इसकी पुष्टि नहीं हो सकी।

Back to top button