मीरजापुर: न्यू पीएचसी ड्रमंडगंज में चिकित्सक की हुई तैनाती, लोगों ने जताया हर्ष 

डे नाईट न्यूज़ नया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ड्रमंडगंज में एक वर्ष से रिक्त चल रहे प्रभारी चिकित्साधिकारी के पद पर डा. बाल कृष्ण मिश्र की तैनाती हुई है शुक्रवार को नवागत प्रभारी चिकित्साधिकारी ने न्यू पीएचसी पहुंचकर कार्यभार ग्रहण किया और अस्पताल में आए मरीजों का इलाज किया।डा. बाल कृष्ण मिश्र ने बताया कि मरीजों का बेहतर इलाज व शासन द्वारा दी जाने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं को मुहैया कराना पहली प्राथमिकता होगी।

न्यू पीएचसी ड्रमंडगंज में पूर्व में नियुक्त प्रभारी चिकित्साधिकारी डा रियाजउद्दीन खान का पिछले वर्ष जुलाई माह में प्रयागराज जनपद स्थानांतरण हो जाने से न्यू पीएचसी ड्रमंडगंज में चिकित्सक की कुर्सी एक वर्ष से खाली पड़ी थी। चिकित्सक की तैनाती नही होने से स्वास्थ्य केन्द्र पर आने वाले मरीजों को इलाज के लिए इधर उधर भटकना पड़ रहा था सड़क दुर्घटना में घायलों का भी समुचित ढंग से उपचार नही हो पाता था और उन्हें अन्यत्र रेफर कर दिया जाता था।

चिकित्सक के अभाव में मरीजों को इलाज में हो रही असुविधाओं को देखते हुए ग्राम प्रधान देवहट कौशलेंद्र गुप्ता व क्षेत्रीयजन न्यू पीएचसी ड्रमंडगंज में चिकित्सक नियुक्त किए जाने हेतु कई बार जिलाधिकारी, सीएमओ तथा जनप्रतिनिधियों से गुहार लगा लगाई थी। चिकित्सक की तैनाती होने पर ग्राम प्रधान कौशलेंद्र गुप्ता, ज्ञानदास गुप्ता तारकेश्वर केसरी, पिंटू केसरी संजय सिंह, मनकामना मिश्र, दिवाकर केसरी आदि ने हर्ष जताया है।

Back to top button