मीरजापुर: महिला पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना एक लाख 60 हजार रुपए छिनने का लगाया आरोप

डे नाईट न्यूज़ मध्य प्रदेश के रीवा जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के हटवा पतुलखी गांव निवासी रीता सिंह उर्फ नीतू पत्नी भरतलाल ने ड्रमंडगंज निवासी एक महिला पर धर्म परिवर्तन कर शादी का दबाव बनाने तथा एक लाख साठ हजार रुपए छिनने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को ड्रमंडगंज थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की गुहार लगाई है।

दी गई तहरीर में महिला ने आरोप लगाया कि ड्रमंडगंज निवासी महिला बहला फुसलाकर जबरदस्ती धर्म परिवर्तन का दबाव बना रही थी मेरे द्वारा धर्म परिवर्तन करने से मना कर देने पर मेरा एक लाख साठ हजार रुपए नकद छीन लिया। जब मैं अपना रूपए मांगने लगी तो कहने लगी जब तक धर्म परिवर्तन कर शादी नही करोगी तब तक रूपए वापस नही दूंगी।

आरोप लगाया कि महिला धमकी देने लगी कि ज्यादा परेशान करोगी तो जान से मरवा दूंगी हमारे पास कई क्रिमिनल लोगों का साथ है। आरोप लगाया कि इससे पहले भी महिला क्षेत्र के कई लोगों के साथ हेराफेरी कर चुकी है। मध्य प्रदेश निवासी महिला ने तहरीर देकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने वाली महिला के विरुद्ध कार्रवाई व लिए गए रूपए वापस दिलाने की मांग की है। इस संबंध में थानाध्यक्ष ड्रमंडगंज ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

Back to top button