मीरजापुर: विधायक के खिलाफ दायर याचिका हुई खारिज, कार्यकर्ताओं और समर्थकों में हर्ष

डे नाईट न्यूज़ जिले की चुनार विधानसभा सीट पर दूसरी बार अपार मतों से चुनाव जीतकर विधायक चुने गए भाजपा विधायक अनुराग सिंह की सदस्यता रद्द करने वाली याचिका पर हुई सुनवाई के दौरान चुनार भाजपा विधायक के खिलाफ दायर की हुई याचिका को न केवल खारिज कर दिया गया है बल्कि राजनीतिक पूर्वाग्रह से प्रेरित हो याचिका दायर किया जाना बताया गया है। सर की बात है कि याचिका दायर करने वाला कोई और नहीं बल्कि अपना दल एस पता ही बताया जा रहा है। सामाजिक कार्यकर्ता और अपना दल एस के नेता आशीष सिंह नामक व्यक्ति ने जनहित याचिका दाखिल कर चुनार भाजपा विधायक की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी।

उच्च न्यायालय में गलत हलफनामा और अपराधिक इतिहास का जिक्र करके सदस्य रद्द करने की मांग की गई थी। सुनवाई करते हुए विद्वान न्यायाधीश ने इसे पूरी तरह से राजनीतिक पूर्वाग्रह से प्रेरित बताते हुए याचिका को खारिज कर दिया है इससे जहां चुनार विधायक समर्थकों और उनके कार्यकर्ताओं में हर्ष देखा जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर अपना दल नेता द्वारा दाखिल किए गए इस याचिका को लेकर लोगों में जबरदस्त जोरदार चर्चा भी देखने सुनने को मिल रही है 30 मई 2023 को दायर याचिका पर सुनवाई के दौरान ना केवल इसे खारिज कर दिया गया है, बल्कि चुनार विधायक समर्थकों में जबरदस्त आक्रोश भी देखा जा रहा है।

विधायक समर्थकों का कहना है कि अपना दल एस को जिले में खड़े होने के लिए चुनार विधायक ने खून पसीना एक किया, रूठे लोगों को मनाने का काम किया। यदि उसी सहयोगी दल का कोई नेता कार्यकर्ता इस प्रकार का कृत्य करता है तो महज कुत्सित ही नहीं बल्कि घृणित भी होने के साथ-साथ किसी साजिश का भी हिस्सा हो सकता है। जिसको लेकर सोशल मीडिया पर खुब चर्चा भी हो रही है।

गौरतलब हो कि चुनार भाजपा विधायक अनुराग सिंह भाजपा के दिग्गज नेता, पूर्व कैबिनेट मंत्री, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष चुनार के विकास पुरुष कहे जाने वाले ओमप्रकाश सिंह के बेटे हैं, जिन्होंने पिता की राजनैतिक विरासत को संभालते हुए चुनार विधानसभा क्षेत्र का दूसरी बार प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

Back to top button