रक्त नायक अवार्ड से हुए सम्मानित

DAY NIGHT NEWS:

प्रयागराज। आजादी का अमृत महोत्सव रक्तदान अभियान में नीफा के तरफ़ से कॉन्फ्रेंस प्रोग्राम में प्रयागराज ज़िले के अनीश पांडेय, देवेश जयसवाल, गगन सिंह, मनोज त्रिपाठी एवं मोहम्मद गुफरान खान समाजसेवी को राष्ट्रीय रक्त नायक सम्मान से नवाजा गया। निफ्फा के तरफ़ से रक्तदान पर दो दिवसीय का कॉन्फ्रेंस प्रोग्राम डॉ॰ मंगल सेन गवर्नमेंट ऑडिटोरियम, करनाल  राज्य हरियाणा में किया गया।

इस सम्मेलन में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रयागराज प्रांत के पांच लोगों को सम्मानित किया साथ ही साथ उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए करनाल में रक्त नायकों का स्वागत किया। 

इस दो दिवसीय कार्यक्रम में हरियाणा के तमाम आला अधिकारियों ने शिरकत की और सभा को संबोधित किया। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा आजादी का अमृत महोत्सव, वर्ल्ड बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड निफ्फा एवं रूस के तत्वावधान में आयोजित किया गया था। उक्त कॉन्फ्रेंस में प्रयागराज का नेतृत्व करते हुए रिप्लेसमेंट ब्लड डोनेशन एवं थैलिसिमियां मेजर जैसी घातक बीमारी पर अपना अनुभव साझा किया साथ ही साथ करनाल शहर में रक्तदान जागरूकता रैली निकाली गई। सेमिनार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, आईएएस अधिकारी एवं डिफेंस पदाधिकारी के साथ देश के सभी राज्यों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

Back to top button