राजनांदगांव: प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए मिलेगा प्लेटफार्म

डे नाईट न्यूज़ कलेक्टर श्री डोमन सिंह जिले में अपने नित्य नए-नए प्रयोग के लिए जिले का गौरव बन रहे हैं। कलेक्टर ने अपनी दूरदर्शिता के चलते  जिला ग्रंथालय में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को एक अवसर मुहैया कराने के उद्देश्य से ई-लाइब्रेरी की सुविधा को नए आयाम देने जा रहे हैं। उन्होंने जिला ग्रंथालय लाइव के प्रथम तल पर 18 लाख रूपए की लागत से ई-लाइब्रेरी क्लासरूम बनाने की स्वीकृति दी है। आज उन्होंने यहां पहुंचकर विभिन्न स्तर की प्रतियोगिता परीक्षा की पुस्तकों का युवाओं को वितरण कर ई-लाइब्रेरी क्लास रूम का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर कलेक्टर ने प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे प्रतियोगी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे राजनांदगांव जिले से जुड़े हुए हैं। उनकी शिक्षा राजनांदगांव जिले से ही हुई है और यहां से वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हुए हैं। कलेक्टर ने कहा कि उन्हें एक अवसर मिला है कि वे जिले के लिए कुछ करें। इस दिशा में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को अवसर देने के उद्देश्य से ई-लाइब्रेरी क्लास रूम बनाने का संकल्प लिया है।

कलेक्टर ने कहा कि इससे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं को परीक्षा की तैयारी करने में मदद मिलेगी। ई-लाइब्रेरी क्लास रूम के माध्यम से पीएससी, यूपीएससी, इंजीनियरिंग, मेडिकल जैसे प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर सकेंगे। लाइब्रेरी का संचालन स्कूल शिक्षा विभाग के द्वारा किया जाएगा। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री अमित कुमार, एसडीएम श्री अरूण वर्मा, डीएमसी सतीश ब्यौहारे सहित अन्य अधिकारी व छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

Back to top button