कोरबा : बिजली कर्मियों को वाहन भत्ते पर मिलेगा महंगाई भत्ता का फायदा


कोरबा, 25 सितंबर । बिजली कर्मियों के लिए आगामी एक अक्टूबर से कैशलेस चिकित्सा सुविधा शुरू हो जाएगी। साथ ही केंद्र के अनुरूप सभी श्रेणी के कर्मचारियों को अब देय वाहन भत्ते पर महंगाई भत्ते का भी लाभ मिलेगा। द्विपक्षीय बैठक में छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत कंपनी प्रबंधन ने छत्तीसगढ़ विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन.एक के प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त किया।
विद्युत कर्मचारी संघ फेडरेशन द्वारा प्रबंधन को बिजली कर्मियों की विभिन्न लंबित मांग को लेकर पत्र सौंपा था। इसमें कई मांग पर प्रबंधन ने सकारात्मक पहल भी शुरू कर दी है। शेष मांग को पूरा करने प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। फेडरेशन के महामंत्री आरसी चेट्टी ने बताया कि प्रबंधन के साथ हुई बैठक में कर्मचारीहित में अनेक निर्णय लिए गए। उन्होंने कहा कि प्रबंधन ने सीधी व विभागीय भर्ती के विभिन्न पदों पर 429 इंजीनियर. जूनियर इंजीनियर, दो हजार लाइन परिचारक संविदा 500 संयंत्र परिचारक. तीन नियमित उत्पादन कंपनी 300 डाटा एंट्री आपरेटर पैरामेडिकल स्टाफ  के रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के अतिरिक्त विभिन्न पदों पर विभागीय भर्ती के तहत डाटा एंट्री आपरेटरए इंजीनियर. जूनियर इंजीनियर, केमिस्ट आदि पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण की जाएगी। इस तरह लगभग तीन हजार लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा।
इसी तरह केंद्र के अनुरूप सभी श्रेणी के कर्मचारियों को अब देय वाहन भत्ते पर महंगाई भत्ते का भी लाभ दिया जाएगा। वर्ष 2020 में सीधी भर्ती द्वारा नियुक्त 700 डाटा एंट्री आपरेटरों को दो वर्ष का डीए एरियर समेत भुगतानए उच्च न्यायालय व शासन के आदेश के अनुरूप कंपनी से सेवानिवृत्त कर्मियों को अधिवार्षिकी आयु पश्चात देय वेतन वृद्धि का लाभए मृतक व अक्षम एनपीएस धारक कर्मचारियों के परिवार को पुरानी पेंशन का लाभ, 2004 से पूर्व सेवा में नियुक्त कार्यभारित कर्मियों को पुरानी पेंशन का लाभ, प्रशासनिक. लेखा आधिकारी पदों पर नियुक्ति का कोटा निर्धारण के अलावा कार्यालयीन एवं तकनीकी पदों पर पदोन्नति का निर्णय लिया गया है। इस दौरान प्रतिनिधि मंडल में प्रांतीय अध्यक्ष सुरेंद्र शुक्ला, प्रांतीय प्रचार सचिव पवन दास, जोनल सचिव मनोज वर्मा व राजेश खरे उपस्थित रहे।

Back to top button