अयोध्या: दूसरे के स्थान पर हाईस्कूल की परीक्षा देते पकड़ा गया मुन्ना भाई

डे नाईट न्यूज़ यूपी बोर्ड से संचालित वर्ष 2023 की हाईस्कूल परीक्षा के दौरान मंगलवार को मिल्कीपुर क्षेत्र स्थित एक परीक्षा केंद्र पर दूसरे के स्थान पर हाई स्कूल की परीक्षा देते हुए एक मुन्ना भाई को पकड़ा गया। पकड़े गए फर्जी परीक्षार्थी मुन्ना भाई को पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

जिला विद्यालय निरीक्षक राजेन्द्र कुमार पांडेय ने बताया कि 21 फरवरी को प्रथम पाली में हाई स्कूल के उच्च गणित एवं प्रारंभिक गणित विषय की परीक्षा के दौरान हैरिंग्टनगंज ब्लाक क्षेत्र अंतर्गत ज्ञानदीप इंटर कॉलेज कृष्णा नगर अछोरा में एक व्यक्ति अन्य परीक्षार्थी राम शंकर यादव के स्थान पर परीक्षा देने का प्रयास करते हुए पकड़ा गया। फर्जी परीक्षार्थी जय चंद्र विद्यालय के मुख्य द्वार से कक्ष संख्या आठ में पहुंचा।

इसी बीच कक्ष निरीक्षक जगदंबा प्रसाद एवं प्रवेश कुमार ने उसे देखा तो संदेह के आधार पर पूछताछ शुरू कर दी और प्रपत्रों से परीक्षार्थी के प्रवेश पत्र का मिलान किया तब मुन्ना भाई पकड़ में आया। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापक व आंतरिक सचल दल को फर्जी परीक्षार्थी मुन्ना भाई के बारे में जानकारी दी। पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने आया है। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि फर्जी परीक्षार्थी को पुलिस हिरासत में दे दिया गया है।

पकड़ा गया 25 वर्षीय युवक जयचंद इनायत नगर थाना क्षेत्र के बसवार कला गांव का बताया जा रहा है। हैरिंग्टनगंज शिक्षा क्षेत्र स्थित कालीचरण एकेडमी आदिल पुर में अध्ययनरत हाई स्कूल के छात्र राम शंकर के परीक्षा केंद्र ज्ञानदीप इंटर कॉलेज में उनके स्थान पर गणित विषय की परीक्षा देने आया हुआ था। फिलहाल इनायतनगर थाने के उपनिरीक्षक अक्षय कुमार पटेल सूचना पाकर पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और पकड़े गए मुन्ना भाई को हिरासत में लेकर थाने ले गए।

प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि पकड़े गए युवक के खिलाफ धोखाधड़ी के गंभीर आपराधिक धाराओं में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

Back to top button