बीजिंग: चीनी दूरसंचार उपकरण निर्माता जेडटीई ने कर्मचारियों की छंटनी की शुरू

डे नाईट न्यूज़ चीनी दूरसंचार उपकरण प्रदाता जेडटीई ने कथित तौर पर वायरलेस अनुसंधान संस्थानों, टर्मिनलों और अन्य कार्यक्षेत्रों सहित कई विभागों में छंटनी शुरू कर दी है। चाइना स्टार मार्केट की एक रिपोर्ट के अनुसार, फरवरी के अंत से पहले कई कर्मचारियों को उनकी छंटनी के बारे में सूचित किया गया है।

जेडटीई के एक कर्मचारी के हवाले से रिपोर्ट में कहा कि वायरलेस रिसर्च इंस्टीट्यूट के कुछ विभाग अपने कर्मचारियों के 10-20 प्रतिशत की छंटनी कर रहे हैं। इसके अलावा, टर्मिनल बिजनेस डिपार्टमेंट का भी छंटनी पर फोकस है।

नौकरी में कटौती का असर वरिष्ठ कर्मचारियों पर भी पड़ेगा जिन्होंने कंपनी के लिए 10 साल से अधिक समय तक काम किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी ने पिछले साल ज्यादा भर्तियों के चलते कर्मचारियों को बर्खास्त करने का फैसला लिया था।
जेडटीई के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह हर साल की तरह ‘सामान्य कर्मियों का समायोजन और फेरबदलÓ है और इस साल कोई स्पष्ट बदलाव नहीं हुआ है।

जेडटीई ने पिछले साल की पहली तीन तिमाहियों में 92.559 अरब युआन (13.5 अरब डॉलर) की परिचालन आय दर्ज की, जो साल-दर-साल 10.42 प्रतिशत अधिक थी।

शुद्ध लाभ 6.82 अरब युआन था, जो साल-दर-साल 16.52 प्रतिशत अधिक था। 17 फरवरी को, जेडटीई ने पर्यवेक्षकों के बोर्ड के अध्यक्ष की होल्डिंग को कम करने की योजना की घोषणा की।

Back to top button