कोरबा: 2 दिवसीय पाली महोत्सव में कलाकारों ने खूब बिखेरा जलवा

डे नाईट न्यूज़  कोरबा जिले में चल रहे 2 दिवसीय पाली महोत्सव में कलाकारों ने खूब जलवा बिखेरा। उन्होंने एक-से-बढ़कर एक परफॉर्मेंस दी। प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने शनिवार को महाशिवरात्रि के मौके पर दो दिवसीय पाली महोत्सव का शुभारंभ किया था।

इस वर्ष महोत्सव पाली से लगे ग्राम केराझरिया के मैदान में आयोजित की जा रही है। इस अवसर पर मंत्री अमरजीत भगत ने कहा कि आने वाले समय में पाली महोत्सव और भव्य रूप लेगा और कोरबा और छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि पूरे देश में अपनी अलग पहचान बनाएगा। अमरजीत भगत ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ी परंपरा और लोक संस्कृति को बचाने और बढ़ाने का काम तेजी से हो रहा है।

मंत्री अमरजीत भगत ने छत्तीसगढ़ की संस्कृति और लोककला के संरक्षण और प्रयासों के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार जताया। संस्कृति मंत्री ने पाली महोत्सव की भव्यता को बढ़ाने के लिए महोत्सव स्थान पर पक्के शेड के निर्माण की घोषणा की। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री बघेल से चर्चा कर शेड निर्माण पूरा करने का आश्वासन दिया। पाली महोत्सव के पहले दिन आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने दर्शकों को बांधे रखा।

जबलपुर की आकर्षक शिव झांकी, रजी मोहम्मद का पियानो वादन, बिलासपुर की टीम द्वारा प्रस्तुत किए गए कठपुतली नृत्य को देखकर दर्शक तालियां बजाने लगे। इसी तरह से बसंत बघेल की टीम द्वारा प्रस्तुत किए गए पंथी नृत्य ने भी लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया। इसके अलावा स्कूली बच्चों ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। जिला कलेक्टर संजीव झा ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण पिछले दो सालों से यह उत्सव नहीं मनाया गया था, इसलिए लोगों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। यहां आसपास के कई गांवों से लोग आए हुए हैं।

Back to top button