मेरठ: घने कोहरे के कारण दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर भिड़ी 35 गाडियां, मची चीख-पुकार, पांच लोग घायल

डे नाईट न्यूज़ दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे स्थित गाजियाबाद के रेस्ट एरिया के सामने मेरठ से चलकर दिल्ली की ओर जा रही करीब 35 गाड़ियां आपस में टकरा गईं। कई कारों के आपस में टकराने से पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

वहीं घटना की सूचना पर पहुंची जीआर इंफ्रा की हाईवे पेट्रोलिंग टीम ने घायलों को उपचार के लिए गाजियाबाद के निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया है। हादसे के दौरान एक्सप्रेस-वे पर लंबा जाम लग गया। एक घंटे की क?ी मशक्कत के बाद यातायात को सुचारू कराया गया।

हादसे में मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, दिल्ली के रहने वाले कार सवार युवक घायल हो गए। जीआर इंफ्रा हाईवे के मेंटिनेंस मैनेजर राजीव झा का कहना है कि सुबह के समय कोहरा अधिक होने व वाहनों की रफ्तार अधिक होने के चलते घटना हुई है।

ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर भिड़े वाहन, दो की मौत, छात्राओं समेत 15 घायल
कोहरे के कारण बागपत जिले में कई जगह हादसे हुए, जिसमें दिल्ली-सहारनपुर हाईवे और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर 10 से अधिक वाहन भिड़ गए। जिसमें एक युवक की मौत हो गई, जबकि छात्र-छात्राओं समेत 15 लोग घायल हो गए। बागपत सीएचसी से चार घायलों की हालत गंभीर होने के कारण हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

स्याद्वाद इंस्टिट्यूट की प्रधानाचार्या विमला ने बताया कि रविवार सुबह छात्र-छात्राओं के साथ बस में सवार होकर दिल्ली इंडिया गेट पर होने वाली मैराथन दौड़ में शामिल होने जा रहे थे। इसी बीच पाली गांव के पास एक ट्रक और कार की भिड़ंत हो गई। जिसमें उनकी स्कूल बस भी टकरा गई। इसके बाद पीछे से आ रही रोडवेज बस ने दो बाइकों में टक्कर मार दी।

बताया गया कि हादसे में घायल धर्मेंद्र पुत्र जगदीश निवासी पुराना कस्बा, अख्तरी पत्नी इंतजार, रुखसाना पत्नी उमेर निवासी मोहल्ला माता कॉलोनी, फैयाज अली पुत्र रोजुद्दीन निवासी कैराना, साजिद पुत्र साबिर निवासी मोहल्ला मुगलपुरा, साजिद पुत्र जमील निवासी शामली का उपचार कराया गया। जहां धर्मेंद्र, साजिद, फैय्याज समेत चार घायलों को रेफर कर दिया गया।

इनके अलावा शामली के रहने वाले श्रवण ने बताया कि वह अपने साथी अमित पुत्र रामपाल के साथ ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे से शामली वापस लौट रहे थे। मविकलां टोल के पास हाईवे किनारे खड़े ट्रक से उनकी बाइक टकरा गई। जिसमें अमित की मौत हो गई।

कई छात्र-छात्रा भी हुए घायल
हाईवे पर हादसे में छात्र विशाल, अभिषेक, आरती, अमित शर्मा, विशाखा, नीलम, प्रीति, अभिषेक भी मामूली रूप से घायल हो गए।

कोहरे में डीसीएम ने स्कूटी में मारी टक्कर, चालक की मौत
शामली में मेरठ-करनाल हाईवे पर रविवार सुबह घने कोहरे के चलते डीसीएम ने स्कूटी टक्कर मार दी। हादसे में स्कूटी सवार युवक की मौत हो गई, जबकि महिला मजदूर की पैर की हड्डी टूट गई। उसे हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया है।

टपराना निवासी सलीम जमालपुर में किसान रजिस्टार सिंह के यहां काम करता था। रविवार सुबह वह स्कूटी पर महिला मजदूरों को लेकर खेत पर जा रहा था। वह दो महिला मजदूरों को वह खेत पर छोड़ आया था। इसके बाद जमालपुर निवासी मालती को लेकर जा रहा था।

जमालपुर गांव के पास वह हाईवे पर गलत साइड चलने लगा। तभी सामने से आ रहे डीसीएम चालक ने उसकी स्कूटी में टक्कर मार दी। डीसीएम चालक काफी दूर तक स्कूटी को घसीटते हुए ले गया। हादसे में सलीम की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि मालती के पैर की हड्डी टूट गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मालती को अस्पताल में भर्ती कराया। आरोपी चालक डीसीएम छो?कर फरार हो गया।

Back to top button