केरल की घटना की गूंज इलाहाबाद विश्वविद्यालय में

छात्र की हत्या के खिलाफ एबीवीपी ने किया ज़ोरदार प्रदर्शन

प्रयागराज : वायनाड के केरल में पशु चिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय के पशु चिकित्सा विज्ञान और पशुपालन स्नातक द्वितीय वर्ष के छात्र सिद्धार्थ जेएस की मौत पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने एसएफआई के ख़िलाफ़ इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्रसंघ भवन पर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन का पुतला दहन किया गया।  कार्यकर्ताओं ने केरल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और सरकार के मुर्दाबाद के नारे लगाएं। 

एबीवीपी इलाहाबाद विश्वविद्यालय के इकाई मंत्री आलोक त्रिपाठी ने बताया कि छात्र जेएस सिद्धार्थन केरल में पशु चिकित्सा विज्ञान के सेकंड ईयर का छात्र था। उसके साथ एक छात्र संगठन से जुड़े बदमाशों ने मारपीट कर उसे मौत के घाट उतार दिया। उसके साथ कैंपस में रैगिंग की गई। इसमें एक छात्र संगठन से जुड़े बदमाश शामिल थे। इस तरह की घटना के बाद यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों की सुरक्षा को लेकर भी सवाल खड़े होने लगे हैं। मामले में शामिल आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया गया। जिससे यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले छात्रों को बेहतर सुरक्षा देने की मांग की गई।

इस दौरान प्रयाग महानगर मंत्री सचिन सिंह राजकुमार, जाह्नवी कसेरा, आँचल सिंह, कार्तिकेय त्रिपाठी, आयुष्मान सिंह, आज़ाद मिश्रा, आशुतोष मिश्रा, आर्यन मिश्रा, अमर सिंह, प्रकाश सिंह, धीरज पांडेय, आंजनेय तिवारी आदि सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Back to top button