कोरबा : शराब के नशे में ईंट मारकर किया युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार


कोरबा :  शराब के नशे में युवक के साथ विवाद कर मारपीट करना एक व्यक्ति को महंगा पड़ गया। नाराज युवक ने उसके सिर पर ईंट से हमला कर गला दबा हत्या कर दी। पांच दिन पहले हुई इस घटना के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों के अनुसार घटना दीपका थाना अंतर्गत नगर पालिका दीपका कार्यालय के दूरी पर स्थित एक मिक्चर बिस्किट दुकान के पीछे एक व्यक्त की रक्त रंजित अवस्था में लाश मिली थी। मिक्चर, बिस्किट दुकान संचालक रवि उसरवर्षा निवासी प्रगति नगर झोपड़पट्टी ने शव देख पुलिस को सूचना दी। उसने बताया कि दो दिसंबर की रात 10.30 बजे दुकान को बंद करके अपने घर चला गया था। दूसरे दिन ती दिसंबर को रोज की तरह सुबह लगभग 6.30 बजे दुकान को खोल साफ सफाई किया कचरा को दुकान के पीछे तरफ फेंकने गया तो देखा कि वाटर एटीएम के पीछे एक व्यक्ति ईंट के ढेर के पास खून से लथपथ मृत अवस्था में पड़ा हुआ है। शव देख कर ऐसा लग रहा था कि किसी व्यक्ति ने ईंट व पत्थर मार कर उसकी हत्या की हो। सूचना मिलने पर स्थल पर पहुंची पुलिस ने वैधानिक कार्रवाई के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक की शिनाख्त निकोलस टोप्पो के रूप में की गई थी। पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही थी। थाना प्रभारी दीपका अश्वनी राठौर एवं साइबर सेल प्रभारी कोरबा सहायक उपनिरीक्षक अजय सोनवानी की अगुवाई में पुलिस टीम ने घटनास्थल के पास बारीकी से निरीक्षण किया। साथ ही चश्मदीद गवाह से घटना के बारे में पूछा गया। घटनास्थल और उसके आसपास का सीसीटीवी फुटेज खंगाला गया, पर पुलिस को कोई खास सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस टीम घटनास्थल के आसपास के संदिग्ध व्यक्तियों की पतासाजी में जुट गई।
इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि घटना दिनांक से ही एक व्यक्ति ने अपना हुलिया बदलकर लिया है और अपने घर भी नहीं आ रहा है। मुखबिर के बताए अनुसार उस व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ कर पूछताछ किया। तो उसने पहले पुलिस को गुमराह करने का प्रयास किया, पर कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। उसने अपना नाम चंदन बाल्मिक (बैरीसार) 22 वर्ष निवासी प्रगति नगर झोपड़पट्टी दीपका बताया। उसने बताया कि घटना की रात मृतक निकोलस टोप्पो से सामुदायिक भवन के पास किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। मृतक नशे की हालत में उसका पीछा कर दुकान के पास उसे रोक कर उससे मारपीट करने लगा, तब गुस्से में आकर दुकान के पीछे ईट के पास पटक कर लात और ईंट से मार कर उसकी हत्या कर दिया। पुलिस ने आरोपित चंदन के विरूद्ध धारा 302 के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तार किया और न्यायालय में प्रस्तुत कर जेल भेज दिया।

Back to top button