बीईओ के बचाव में उतरा मोस्ट, शिक्षक संघ ने रखी गिरफ्तारी की मांग 


सुल्तानपुर
  : प्रधानाध्यापक सूर्य प्रकाश द्विवेदी की चिता ठंडी भी नहीं हुई कि राजनीति शुरू हो गई। मोस्ट कल्याण संस्थान जहां आरोपी बीईओ के समर्थन में कूद पड़ा वही शिक्षक संघ ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर डाला। 

मोस्ट कल्याण संस्थान के जनरल सेक्रेटरी व रिटायर्ड नेवी ऑफिसर राम उजागिर यादव ने एसपी को संबोधित मांग पत्र सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा है। उन्होंने मांग किया है कि बीईओ कुड़वार मनोजीत राव के खिलाफ लगाई गई धाराएं हटाई जाए। उन्होंने कहा कि मीडिया के माध्यम ज्ञात हुआ कि शासन की मंशा के अनुक्रम में विधिक कार्य करने वाले मनोजीत राव (तत्कालीन खंड शिक्षा अधिकारी कुड़वार) पर अयुक्तियुक्त दबाव बनाकर एफआईआर दर्ज कराया गया है। मेरी मांग है कि विधि के शासन में विश्वास बनाए रखने के लिए एफआईआर रदकर धाराएं हटाई जाएं। अन्यथा हम न्याय पसंद लोग निर्दोष पर हुए एफआईआर वापस कराने के लिए संघर्ष करेंगे।

वही उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष दिलीप पाण्डेय ने एसपी व बीएसए को मांग पत्र दिया है। दोनों ही अधिकारियों से उन्होंने मांग किया है कि बीईओ मनोजीत राव की मानसिक प्रताड़ना से तंग आकर सूर्य प्रकाश द्विवेदी ने विषाक्त पदार्थ खाकर जीवन लीला समाप्त कर लिया। इस प्रकरण में पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है। शिक्षक की मौत से पूरे प्रदेश के शिक्षकों में रोष व्याप्त है। ऐसे में तत्काल खंड शिक्षा अधिकारी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। गिरफ्तारी नहीं होने पर हम प्रदर्शन पर बाध्य होंगे।

Back to top button