देश भी बदल रहा है, देश के हिसाब से गाजीपुर भी बदला है:मनोज सिन्हा

मनोज सिन्हा ने मेडिकल कॉलेज में छात्र-छात्राओं को संबोधित किया,कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. आनंद मिश्रा ने मनोज सिन्हा को किया सम्मानित

गाजीपुर। जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा आज अपने दो द्विवसीय दौरे के दौरान दूसरे दिन गाजीपुर नगर स्थित महर्षि विश्वामित्र स्वशासी चिकित्सा महाविद्यालय के लेक्चरर हाल में छात्र छात्राओं को सम्बोधित किया और कहा कि मेरा मानना है कि शिक्षण और चिकित्सीय कार्य में लगे लोगों को सामान्य लोग भगवान की तरह मानते हैं। वह मानवीय संवेदना वाला भाव बराबर बना रहे और अगर यह काम हम कर पाए तो यह देश और समाज की सबसे बड़ी सेवा होगी। गाजीपुर स्वाभाविक रूप से सुविधाओं से अभावग्रस्त रहा है, लेकिन अब बहुत सी व्यवस्थाएं बदली है देश भी बदल रहा है देश के हिसाब से गाजीपुर भी बदला है भारतीय होने का गौरव हम सब महसूस कर रहे हैं उन्होंने कहा कि पुर्व काल मे नालंदा तक्षशिला जैसे शिक्षण संस्थान देश में मौजूद थे हमारे यहां के बने सामान पूरे विश्व में सराहनीय थे लेकिन गुलामी के लंबे कालखंड के कारण हमारे शिक्षण संस्थानों को षड्यंत्र के तहत नष्ट किया गया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय नई शिक्षा नीति भारत को खोया हुआ गौरव वापस दिलाएगा। मैं समझता हूं गाजीपुर में बहुत महान लोग रहे हैं किन्ही कारणों से हम पीछे रह गए कभी यहां तीन तीन हवाई पट्टियां थी देश की सबसे पुरानी अफिम फैक्ट्री गाजीपुर मे है। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल साहब, सभी फैकल्टी सदस्यों, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक एवं कॉलेज के विद्यार्थियों को मैं बधाई देना चाहता हूं कि विगत 3 वर्षों में अपने जैसा यह मेडिकल कॉलेज बनाया है इस आधार पर मुझे यह भरोसा है कि आने वाले दिनों में यह कालेज पूर्वांचल का सबसे बेहतरीन मेडिकल कॉलेज होगा। जैसी नींव हम डालेंगे वैसे ही इमारत तैयार होगी, उन्होंने अनुरोध किया कि कृपया करके राजनीति का अड्डा ना बनाइएगा और भरोसा दिलाते हुए कहा कि जो इंस्ट्रूमेंट या सामग्री आपको मिलने में कठिनाई होगी आप हमें बताइएगा उसे एक माह में हम पूरा करेंगे।
प्रधानाचार्य डा आनन्द मिश्रा ने कालेज के विशेषताओं तथा उपलब्धियों का वर्णन करते हुए
अहर्निश सेवा भाव एवं संचालित सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी।
आभार धन्यवाद डा नीरज पांडेय ने व्यक्त किया। माननीय मनोज सिन्हा को स्मृति चिन्ह, पुष्प गुच्छ एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह,कृष्ण बिहारी राय, सुनील सिंह, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा राजेश सिंह,प्रो शोभनाथ यादव,डा एके पांडेय,डा मृत्युंजय , प्रवीण सिंह, ओमप्रकाश राय, शशिकान्त शर्मा, कार्तिक गुप्ता, विवेकानंद पांडेय, अजीत सिंह,निमेष पांडेय सहित कालेज के छात्र छात्राएं उपस्थित रही।

Back to top button