पठान ने हासिल किया नया मुकाम, 1,000 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हुई फिल्म

डे नाईट न्यूज़ शाहरुख खान की फिल्म पठान ने रिलीज के बाद से ही बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया हुआ है। फिल्म आए दिन नए-नए रिकॉर्ड बना रही है। न सिर्फ भारत, बल्कि विदेशी बॉक्स ऑफिस पर भी यह कई नए कीर्तिमान स्थापित कर चुकी है। शाहरुख के साथ उनके प्रशंसकों को भी बेसब्री से इंतजार था कि फिल्म कब दुनियाभर में 1,000 करोड़ रुपये के क्लब में एंट्री करेगी और अब आखिरकार यह मुश्किल पड़ाव भी पठान ने पार कर लिया है।

पठान ने जहां भारत में 500 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है, वहीं इसने दुनियाभर में 1,000 करोड़ के जादुई आंकड़े को भी छू लिया है और इसी के साथ पठान इस क्लब में एंट्री करने वाली पांचवीं भारतीय फिल्म बन गई है। बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड की रिपोर्ट से यह खुलासा हुआ है। बीते रविवार को फिल्म का दुनियाभर में कलेक्शन 996 करोड़ रुपये था, जो अब बढ़कर 1,000 करोड़ रुपये हो गया है।

दंगल पहली ऐसी भारतीय फिल्म थी, जिसने दुनियाभर में लगभग 2,200 करोड़ रुपये की कमाई की थी। दूसरे नंबर पर है बाहुबली 2: द कनक्लूजन। इस फिल्म ने दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस से करीब 1,810 करोड़ रुपये बटोरे। 1,258 करोड़ रुपये के वर्ल्डवाइड कलेक्शन के साथ तीसरे नंबर पर निर्देशक एसएस राजामौली की गोल्डन ग्लोब जीत चुकी ब्लॉकबस्टार फिल्म आरआरआर है । सुपरस्टार यश की फिल्म केजीएफ:2 को चौथा स्थान मिला है, जिसका वर्ल्डवाइड कलेक्शन 1,250 करोड़ रुपये है।

स्पाई थ्रिलर फिल्म पठान से शाहरुख ने करीब चार साल बाद वापसी की है। उनकी जैसी धमाकेदार वापसी इससे पहले बॉलीवुड में किसी की नहीं हुई। फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम भी मुख्य भूमिका में हैं और सलमान खान मेहमान भूमिका में हैं। सिनेमाघरों के मालिक इस हफ्ते पठान वीक मना रहे हैं। खास बात यह है कि दर्शकों को फिल्म का टिकट खरीदने के लिए महज 110 करोड़ रुपये का भुगतान करना होगा।

शाहरुख फिल्म जवान में नजर आएंगे, जो साउथ के मशहूर निर्देशक एटली के निर्देशन में बन रही है। इसमें उनकी जोड़ी अभिनेत्री नयनतारा के साथ बनी है। दूसरी तरफ उनकी फिल्म डंकी भी खूब चर्चा में है, जिसके निर्देशक राजकुमार हिरानी हैं। इस फिल्म में उनके साथ पहली बार तापसी पन्नू स्क्रीन शेयर करती दिखेंगी। शाहरुख, सलमान की फिल्म टाइगर 3 में भी मेहमान, लेकिन एक खास भूमिका निभाने वाले हैं।

अगर शाहरुख की दीवानगी आपके सिर चढ़कर बोलती है तो आप उनकी स्वदेश, डॉन, पहेली और ओम शांति ओम जैसी फिल्में नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं, वहीं वीरजारा, कल हो न हो, कुछ कुछ होता है, चक दे इंडिया और  डीडीएलजे  प्राइम वीडिया पर हैं।

Back to top button