वाशिंगटन: भारतवंशी विवेक रामास्वामी ने किया राष्ट्रपति चुनाव के लिए उम्मीदवारी का ऐलान, ट्रंप को देंगे टक्कर

डे नाईट न्यूज़ भारतीय-अमेरिकी तकनीकी उद्यमी विवेक रामास्वामी ने घोषणा की है कि वह 2024 रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए दौड़ में हैं। एक शॉर्ट वीडियो में, 37 वर्षीय ने कहा, हमने अपनी ‘डायवर्सिटी का इतना जश्न मनाया है कि हम सभी तरीकों को भूल गए हैं कि हम वास्तव में अमेरिकियों के समान हैं, उन आदशरें से बंधे हैं जो 250 साल पहले लोगों के एक विभाजित, अडिय़ल समूह को एकजुट करते थे। मुझे खुद पर विश्वास है कि वे आदर्श अभी भी मौजूद हैं। मैं उन्हें पुनर्जीवित करने के लिए राष्ट्रपति पद की दौड़ में हूं।

हम एक राष्ट्रीय पहचान के संकट के बीच में हैं। विश्वास, देशभक्ति और परिवार गायब हो रहे हैं। हम इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए एक के बाद एक विवेकवाद से जलवायुवाद तक धर्मनिरपेक्ष धर्म को गले लगा रहे हैं। फिर भी हम इसका जवाब भी नहीं दे सकते कि क्या इसका मतलब एक अमेरिकी होना है।

रामास्वामी, जिनके माता-पिता केरल के पलक्कड़ में वडक्कनचेरी से आकर बसे थे, उन्होंने स्ट्राइव एसेट मैनेजमेंट की सह-स्थापना की और वर्तमान में कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में कार्य करते हैं। स्ट्राइव से पहले, उन्होंने बायोफार्मास्यूटिकल कंपनी रोइवेंट साइंसेस की स्थापना की थी।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, दक्षिण कैरोलिना के पूर्व गवर्नर, विवेक रामास्वामी और संयुक्त राष्ट्र के पूर्व राजदूत निक्की हेली ने 2024 के अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए खुद को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

Back to top button