संतकबीरनगर: भाकियू कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, सांथा विकास खंड के परसवनिया गांव का मामला

डे नाईट न्यूज़ सांथा विकास खंड के परसवनिया में एक वृद्ध महिला का परिवार रजिस्टर नकल न बनाने का मामला प्रकाश में आया है जिसके लिए किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने ब्लाक मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया है। इस दौरान सभी ने कहा कि एक सप्ताह के भीतर नकल नहीं बना तो आंदोलन किया जाएगा।

बुधवार की दोपहर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया है सभी का आरोप है कि परसवनिया गांव की निवासिनी वयोवृद्ध अजोरी पत्नी साधू का नाम परिवार रजिस्टर में रेशमा पत्नी साधू हो गया है। इनकी उम्र अधिक है जिससे चलने फिरने में असमर्थ है लेकिन ब्लाक कर्मियों के द्वारा लगातार दौड़ाया जा रहा है। जबकि परिवार रजिस्टर की नकल सही करवाने के लिए शपथपत्र देकर नकल लेने की मांग की गई थी लेकिन एडीओ पंचायत द्वारा नकल बनाने का निर्देश नहीं दिया गया।

जिससे नकल नहीं बना जिसके लिए भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने धरना प्रदर्शन किया तथा एक सप्ताह के भीतर नकल न मिलने पर वृहद आंदोलन करने की चेतावनी दी गई। इस दौरान जिला सचिव दयाशंकर उपाध्याय, सुभाष,विजयनाथ पाठक,सीताराम, प्रेम वर्मा,किसमती,राधिका समेत एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Back to top button