पटना: पटना पार्किंग पर विवाद के बाद दबंगों ने 5 लोगों को मारी गोली

डे नाईट न्यूज़ बिहार की राजधानी पटना में पार्किंग को लेकर शुरू हुए विवाद ने भयानक झगड़े का रूप ले लिया जिसके बाद पांच लोगों को गोली मार दी गई। इस घटना में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि तीन की हालत गंभीर बनी हुई है। गोलीबारी में एक ही परिवार के गौतम कुमार और रौशन कुमार नामक युवक की हुई मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने जमकर हंगामा मचाया। आक्रोशित ग्रामीणों ने जहां आरोपी उमेश राय के घर पर जमकर पथराव और रोड़ेबाजी की। वहीं उमेश राय के घर, सामुदायिक भवन, आईटीआई सेंटर और गोदाम को भी आग के हवाले कर दिया।

इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने उमेश राय की आधा दर्जन से अधिक गाडिय़ों में भी आग लगा दी। घटना के बाद विभिन्न थानों की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बवाल कर रहे उपद्रवियों को खदेड़ दिया। बाद में फायर ब्रिगेड की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। इस दौरान दमकल की आधा दर्जन से अधिक गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

हालांकि तबतक करोड़ों की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। गौरतलब है कि व्यामशाला की जमीन को लेकर उमेश राय और चंद्रिका राय का लंबे समय से विवाद चल रहा था। विवाद के क्रम में ही आज गाड़ी पार्किंग को लेकर दोनों पक्ष के लोग आपस में भिड़ गए और देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट, रोड़ेबाजी और गोलीबारी की घटना हो गई, जिसमें गोली लगने से चंद्रिका राय के संबंधी गौतम कुमार की मौके पर ही मौत हो गई।

Back to top button