कुशीनगर: आबकारी विभाग के छापेमारी के दौरान महिला की संदिग्ध मौत

डे नाईट न्यूज़ जनपद के कसया थाना क्षेत्र के भैसहा गांव में आबकारी विभाग की छापेमारी के दौरान संदिग्ध कारणों से एक महिला की मौत हो गयी। परिजनों का आरोप है कि छापामारी के दौरान पुलिस ने दस हजार रुपये की मांग की और पैसा न देने पर महिला को धक्का दे दिया। जिसके बाद उसकी मौत हो गयी। लोगो ने आबकारी और पुलिस टीम पर मारपीट करने का आरोप भी लगाया है। घटना के दौरान लोगो ने जमकर पुलिस का विरोध किया और पोस्टमार्टम के बाद कार्यवाही की मांग की है।  

जानकारी के अनुसार कसया थाना क्षेत्र के भैसहा सदर टोला निवासी मालती राजभर पत्नी स्व.शिवनाथ राजभर की गुरुवार की सुबह उस दरम्यान मौत हो गई। जब आबकारी व पुलिस की संयुक्त टीम ने गांव मे कच्ची शराब को लेकर छापेमारी करने पहुंची। परिजनों व ग्रामीणों का आरोप है कि आबकारी विभाग व पुलिस ने मौके पर पकडे गये व्यक्ति से दस हजार की मांग की। इस दौरान मालती राजभर ने पैसा देने मे असमर्थता जाहिर की जिस पर नाराजगी जताते हुए छापेमारी टीम मारने-पीटने लगी। इस मार-पीट मे महिला की मौत हो गयी।

इस आरोप मे कितनी सच्चाई है यह तो जांच के बाद ही स्पष्ट होगा लेकिन मालती देवी की संदिग्ध कारणो से हुई मौत के बाद वहां भीड इकट्ठा हो गयी और ग्रामीण आक्रोशित होकर आबकारी व पुलिस के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने लगे। महिला की मौत और ग्रामीणों के प्रदर्शन की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे कसया थाने की पुलिस ने मौर्चा संभाला और किसी तरह परिजनो व ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया। इसके बाद पुलिस मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आगे की कार्यवाही में जुट गई। इस संबंध मे थानाध्यक्ष कसया डा. आशुतोष तिवारी का कहना है कि महिला को पहले से बीपी की समस्या थी।

साथ ही कच्ची शराब कारोबार से लिप्त होने की सूचना पर छापेमारी हुई। पहले ही महिला की तबियत बिगड़ने से उसके परिजन उसे अस्पताल ले गए। उसके मौत के बाद परिजनों ने आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चलेगा। जिस पर कार्यवाही की जाएगी।

परिजन बोले — मृतका के परिजनों का कहना है कि रोज आबकारी व पुलिस विभाग द्वारा छापेमारी  की जा रही और मारा पीटा जा रहा है। उन्होंने कहा कि पुलिस और आबकारी विभाग के लोग झूठे आरोपो का हवाला देकर ग्रामीणों से पैसे भी लिया जाता है। मृतका मालती का लडका सुग्रीव राजभर ने मौत के सही कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम कराने की मांग की l घटना की जानकारी होने पर सपा नेता राजेश प्रताप राव उर्फ़ बंटी राव भी घटना स्थल पर पहुंचकर परिजनों से मिलकर घटना की जानकारी हासिल की। उन्होंने मृतक परिवार के साथ संवेदना व्यक्त कर मामले की जाँच कराने की बात कहीं l

Back to top button