हरदोई: अग्निवीर बनने जा रहे दो युवा बन गए लुटेरे

डे नाईट न्यूज़ जिले की लोनार पुलिस ने सर्विलांस स्वाट क्राइम ब्रांच और एसओजी टीम की मदद से दो लुटेरों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से लूटे गए जेवरात व असलहा घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद की है।यह दोनों अग्निवीर बनने की तैयारी के साथ साथ अन्य परीक्षा की भी तैयारी कर रहे थे। इनका एक साथी फरार है जिसकी पुलिस तलाश कर रही है एसपी ने खुलासे के लिए टीम को 10 हजार रुपये और विशेष उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एक सिपाही को 5 हजार का पुरस्कार भी दिया। हरदोई जिले में  आंखों में मिर्च पाउडर डालकर महिलाओं से कुंडल व अन्य ज्वैलरी छीनने वाले एक बड़े गिरोह का एसपी राजेश द्विवेदी ने पर्दाफाश किया।

बताया कि 1 फरवरी को लोनार थाना क्षेत्र के निजामपुर गांव के पास पैदल जा रही एक महिला की आंख में मिर्च पाउडर डालकर उसके कुंडल छीनकर लुटेरे फरार हो गए थे जिनकी तलाश पुलिस कर रही थी। 04 फरवरी को सकरौल नस्यौली मार्ग पर वही लुटेरों ने 30 जनवरी को पाली थाने के नकटौरा रोड पर रत्नापुर गांव के पास भी ठीक इसी प्रकार महिलाओं से उनके जेवरात लूट लिए थे। पुलिस महिलाओं से की जा रही लूट पर अंकुश लगाने व लुटेरों को गिरफ्तार करने के लिए लगी हुई थी।

पुलिस को आज लुटेरों को पकड़ने में सफलता हाथ लगी और लोनार पुलिस ने लोनार थानाक्षेत्र के बघौरी निवासी राघवेंद्र सिंह पुत्र स्व0 महेश सिंह व पुरौरी निवासी आलोक सिंह पुत्र विष्णु कुमार सिंह को  बावन नहर से गिरफ्तार कर लिया है।पकड़े गए दोनों लुटेरों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है और उनके पास से पुलिस ने 3 झाले एक कुंडल 315 बोर के दो तमंचे, 5 जिंदा कारतूस व दो मोबाइल फोन बरामद किया है। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि इनका एक साथी फरार है उसकी तलाश की जा रही है।

राघवेंद्र और आलोक अग्निवीर बनने की तैयारी कर रहे थे इसके साथ ही अन्य परीक्षाओं में बैठने के लिए पढ़ाई और तैयारी कर रहे थे।एसपी के मुताबिक राघवेंद्र ने ही आलोक को लूट की घटना करने के लिए प्रेरित किया था और बताया था यह काम बहुत आसान है। फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। अग्निवीर बनने जा रहे दोनों युवा फिलहाल सलाखों के पीछे पहुंच चुके हैं।

Back to top button