संतकबीर नगर: मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में 328 जोड़ों का हुआ विवाह, धार्मिक रीति रिवाज से संपन्न हुआ सामूहिक विवाह कार्यक्रम

डे नाईट न्यूज़ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत एक दूजे के हुए 328 जोड़ें नव दंपतियों को डीएम एसपी ने दिया।जनपद मुख्यालय स्थित एक मैरिज हाल में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सोमवार को कुल 328 जोड़ों का धार्मिक रीति रिवाज के साथ विवाह संपन्न हुआ सामूहिक विवाह समारोह में कुल 299 हिंदू व 29 मुस्लिम जोड़ों का विवाह संपन्न कराया गया। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पहुंचे जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह व पुलिस अधीक्षक सत्यजीत गुप्ता ने नव दंपतियों को आशीर्वाद देते हुए उनके सुखद वैवाहिक जीवन की कामना की। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार जनपद के 9 ब्लॉकों से कुल 328 जोड़ों ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में अपना नामांकन कराया था चीन का विवाह धार्मिक रीति रिवाज के साथ आज संपन्न कराया गया।

जिला समाज कल्याण अधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह का आयोजन आज शगुन मैरिज हॉल मुखलिसपुर रोड खलीलाबाद में संपन्न हुआ जिसमें कुल 328 जोड़ों का विवाह धार्मिक रीति रिवाज के साथ संपन्न हुआ। प्रत्येक जोड़े को योजना अंतर्गत ₹35000 कन्या के बैंक खाते में ₹10000 का नवीन गृहस्थी का समान दिया गया।

Back to top button