दंगल को पीछे छोड़ भारत में पठान बनी बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर

डे नाईट न्यूज़ शाहरुख खान की पठान बॉक्स ऑफिस पर नए कीर्तिमान रचती जा रही है। शुरुआत से ही धमाकेदार प्रदर्शन कर रही फिल्म अब बॉलीवुड की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बन गई है। इस रेस में पठान ने आमिर खान की दंगल को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 400 करोड़ रुपये कमाने के करीब है। वहीं दुनियाभर में फिल्म ने 729 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। अब फिल्म की नजर बाहुबली और  केजीएफ के रिकॉर्ड पर भी है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार को पठान ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 398 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। इस आंकड़े के साथ यह दंगल को पीछे छोड़कर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। 2016 में आई दंगल ने करीब 387 करोड़ रुपये कमाए थे। इसके बाद अब नजर फिल्म के  केजीएफ-2 और बाहुबली 2 का रिकॉर्ड तोडऩे पर है। बाहुबली 2 (हिंदी) ने भारत में 510.99 करोड़ और  केजीएफ 2 (हिंदी) ने 434.70 करोड़ कमाए थे।

एक्सपर्ट्स को उम्मीद है कि फिल्म इस हफ्ते  केजीएफ-2 का रिकॉर्ड तोड़ सकती है। असल मुश्किल बाहुबली-2 को पीछे छोडऩे में है। बाहुबली 2 के 510 करोड़ रुपये का आंकड़ा छूने में फिल्म को अभी वक्त लग सकता है। अगर फिल्म ने यह रिकॉर्ड तोड़ दिया तो हिंदी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन जाएगी। फिल्म की धुआंधार कमाई से सिर्फ यशराज फिल्म्स ही नहीं, पूरे फिल्म जगत में खुशी की लहर है।

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की बात करें तो दंगल के बाद आमिर खान की फिल्म पीके का भी जबरदस्त क्रेज देखा गया था। इस फिल्म ने 337 करोड़ रुपये कमाए थे। इसके बाद सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाइजान का स्थान है। इस फिल्म ने भारत में 320 करोड़ रुपये कमाए थे। सलमान और अनुष्का शर्मा की सुल्तान ने भी भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

तमाम विवादों और सुर्खियों के बाद पठान 25 जनवरी को रिलीज हुई थी। फिल्म ने पहले दिन ही 50 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की थी। इसके साथ ही फिल्म को पांच दिन लंबा वीकेंड मिला था। इस फिल्म से न सिर्फ कोरोना महामारी के बाद सिनेमाघरों की खोई रौनक वापस आई है बल्कि देशभर में बंद पड़े 25 सिंगल स्क्रीन सिनेमाघर दोबारा शुरू हो गए हैं। दूसरे हफ्ते भी फिल्म की कमाई जारी है।

पठान एक स्पाई थ्रिलर फिल्म है। फिल्म अपने शानदार विजुअल्स और एक्शन के लिए चर्चा में है। फिल्म 4डीएक्स, आइमैक्स और आईसीई जैसे फॉर्मेट्स में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

Back to top button