कानपुर शिक्षक खंड सीट पर निर्दलीय राज बहादुर 6वीं बार जीते, भाजपा के अरुण की भी हैट्रिक सुबह तक चली मतगणना 

डे नाईट न्यूज़ स्नातक व शिक्षक एमएलसी की 22 घंटे तक चली मतगणना में शुक्रवार सुबह परिणाम आए। शिक्षक एमएलसी के लिए अंतिम वरीयता की मतगणना पूरी होने के बाद राजबहादुर सिंह चंदेल को विजयी घोषित किया गया। वही स्नातक निर्वाचन के लिए भाजपा के अरुण पाठक ने भारी मतों से विजय हासिल की।

शिक्षक एमएलसी के लिए सुबह तक अंतिम वरीयता के मतों की गणना हुई। प्रथम वरीयता की गिनती में किसी को भी कोटे का मत ना मिलने से द्वितीय वरीयता के मतों की गिनती देर रात एक बजे शुरू की गई थी। परिणाम न निकलने पर क्रमानुसार आगे की वरीयता के मत गिने गए। नीचे के क्रम से प्रत्याशियों के मतों को अधिक वरीयता के प्राप्त मतों में जोड़ते हुए गिनती हुई तो एक-एक कर सभी प्रत्याशी बाहर होते गए।

शिक्षक संघ गुट के प्रत्याशी राज बहादुर सिंह चंदेल ने 6वीं बार जीत दर्ज की है। उन्होंने 1548 वोटों से अपने प्रतिद्वंदी हेमराज को हराया। हेमराज को 3681 मत मिले। वहीं भाजपा प्रत्याशी वेणु रंजन भदौरिया तीसरे नंबर पर रहे। उन्हें 3282 मत मिले। सपा की प्रियंका यादव चौथे नंबर रहीं, उन्हें 670 मत ही प्राप्त हुए। सातवीं राउंड की काउंटिंग के बाद जीत-हार का फैसला हो सका।

वहीं, स्नातक एमएलसी के लिए सुबह करीब छह बजे की गिनती समाप्त हो गई। भाजपा के अरुण पाठक को 53285 मत मिले। डा.कमलेश यादव को आठ हजार वोट मिले थे। कोटे के 50 प्रतिशत से अधिक मत मिलने के कारण उन्हें विजयी घोषित कर दिया गया।

Back to top button