लखनऊ: सीएम व परिवहन मंत्री के निर्देश पर जारी है प्रवर्तन कार्रवाई: डीटीसी

डे नाईट न्यूज़ बढ़ते जा रहे सड़क हादसों पर सीएम योगी द्वारा गंभीर रुख अपनाने के बाद अब सूबे के परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीमों ने भी अलग-अलग सभी प्रमुख हाईवे और सड़क मार्गों पर अनधिकृत वाहनों के संचालन को लेकर चेकिंग कार्रवाई बदस्तूर जारी रखी है। यही नहीं परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने भी इसको लेकर विभागीय अधिकारियों को सख्त निर्देश जारी कर रखे हैं।

इस क्रम में परिवहन विभाग के लखनऊ परिक्षेत्र अंतर्गत विभिन्न जनपदों में प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा इस साल के एक जनवरी से 29 जनवरी तक की निरंतर कार्रवाई की गई। लखनऊ परिक्षेत्र के डिप्टी ट्रांसपोर्ट कमिश्नर निर्मल प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि उक्त समय के दौरान हमारी प्रवर्तन टीमों द्वारा 136 बसों का चालान किया गया तथा 18 बसें बंद की गई। इसी तरह 1511 ट्रकों का चालान किया गया और 495 ट्रकें बंद की गई। 10363 अन्य वाहनों का चालान किया गया व 650 अन्य वाहनें बंद की गई।

कुल 12010 वाहनों का चालान किया गया तथा 1163 वाहनें बंद की गई। जिससे उक्त अवधि में परिवहन विभाग को प्रशमन शुल्क 358.12 लाख रुपए प्राप्त हुआ।  उक्त अवधि में कुल 128.05 लाख रुपए प्राप्त हो चुका है। उक्त अवधि में कुल राजस्व प्रशमन शुल्क के रूप में कुल 486.17 लाख रुपए वसूले गए।

Back to top button