चित्रकूट: सस्ती बिजली-किसानों को मुफ्त बिजली दिलाने को आप का प्रदर्शन

डे नाईट न्यूज़ आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष संतोषीलाल शुक्ला की अगुवाई में आप के लोगों ने सस्ती बिजली और किसानों को मुफ्त बिजली देने तथा बिजली दरों में बेतहासा वृद्धि रोकने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने राज्यपाल सम्बोधित ज्ञापन एसडीएम सदर को सौंपा।

मंगलवार को आम आदमी पार्टी जिलाध्यक्ष संतोषीलाल शुक्ला की अगुवाई में कचहरी पार्क से जुलूस निकालकर जिला मुख्यालय की सडकों में प्रदर्शन करते हुए मांग उठाई कि मौजूदा समय में सूबे की सरकार चुनाव जीतने के बाद जनता को सस्ती बिजली और किसानों को मुफ्त बिजली देने की मांग घोषणा पत्र में की थी। सरकार ने ऐसा न कर बिजली की दरों में 23 फीसदी की वृद्धि का प्रस्ताव रखकर जनता में दबाव बढा दिया है। देश में तीस फीसदी कोयले का उत्पादन बढा है। फिर भी बिजली दरें बढाई जा रही हैं।

खासतौर पर सरकार ने किसानों के साथ वायदा खिलाफी कर आर्थिक रुप से प्रताडित कर रही है। आप ने सौंपे ज्ञापन में राज्यपाल से मांग किया कि 25 जनवरी को आप ने लखनऊ के ईको गार्डन में सरकार की वायदा खिलाफी के खिलाफ प्रदेश प्रभारी/सांसद संजय सिंह की अगुवाई में धरना प्रदर्शन किया था। इसके बाद भी सरकार ने जनता को सस्ती बिजली और किसानों को मुफ्त बिजली नहीं उपलब्ध कराई। आप ने चेताया था कि चरणबद्ध आन्दोलन किया जायेगा।

इसी क्रम में आप ने विरोध प्रदर्शन कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शन में आप नेता अंकित सिंह, नर्मदा प्रसाद यादव, लवलेश केशरवानी, लेसिना ज्ञानचन्दानी, अनुरुद्ध यादव, योगेन्द्र रैकवार, देवकुमार पाण्डेय, सुरेश सिंह, कुलदीप सिंह, अनुराग द्विवेदी, दिलीप सिंह पटेल, बच्चाराम बौद्ध, लवदीप सिंह उपाध्याय, सुमन विश्वकर्मा, सुनीता विश्वकर्मा, संतोष गुप्ता, महफूल अहमद, चन्द्रशेखर, चुनकावन बौद्ध, सुरेश कुमार बौद्ध, संतोष रैकवार, मो अबरार, संतोष त्रिपाठी, राघवेन्द्र द्विवेदी, सत्येन्द्र त्रिपाठी, आशीष त्रिपाठी, आदित्य मुंशी आदि मौजूद रहे।

Back to top button