लखनऊ में घने कोहरे व कोल्ड डे की चेतावनी

डे नाईट न्यूज़ मौसम विभाग के रेड अलर्ट के बीच प्रदेश के लोग मंगलवार की तरह बुधवार को भी ठिठुरते रहे। एक दिन पहले की तुलना में बुधवार को पारे में मामूली वृद्धि दर्ज की गई, पर गलन बरकरार रही। मौसम विभाग के मुताबिक, फिलहाल दो दिनों तक कड़कड़ाती ठंड से राहत नहीं मिलने वाली। 

आंचलिक  मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से हवाओं का पैटर्न बदला है। उत्तरी हवाओं का रुख दक्षिण की ओर होने से पारे में मामूली वृद्धि दर्ज की गई है। पर कोहरे की एक परत अब भी वायुमंडल में बनी हुई है। ऐसे में दिन में ठंड बरकरार रहेगी। शीतलहर के आसार अभी नहीं हैं। 18-19 जनवरी को बारिश के भी संकेत हैं। 

फतेहपुर सबसे ठंडा 
प्रदेश के अधिकांश इलाकों में दिन के तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई, जो 10 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहा। वहीं, फतेहपुर में सबसे कम तापमान 3.2 डिग्री दर्ज किया गया। 

लखनऊ में घने कोहरे व कोल्ड डे की चेतावनी
मौसम बुलेटिन के मुताबिक लखनऊ समेत देवरिया, गोरखपुर व आसपास के जिलों, बागपत, मेरठ समेत लगभग पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश, प्रतापगढ़, चंदौली, वाराणसी में घने कोहरे और कोल्ड डे की चेतावनी 6 जनवरी की सुबह तक के लिए जारी की है। 

Back to top button