ऋषिकेश: जम्मू कश्मीर में तैनात सैन्यकर्मी ने गंगा में लगाई छलांग

डे नाईट न्यूज़ जम्मू कश्मीर में तैनात गैरसैंण निवासी सैन्यकर्मी ने कौड़ियाला में गंगा में छलांग लगा दी। सैन्यकर्मी मानसिक रूप से अस्वस्थ बताया जा रहा है। एसडीआरएफ गंगा में सैन्यकर्मी की खोजबीन में जुटी है। जानकारी के अनुसार चमोली जिले के गैरसैंण निवासी राहुल लखेड़ा (24) पुत्र रामचंद्र लखेड़ा सेना में जम्मू कश्मीर में तैनात है।

कुछ दिनों से राहुल की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। मंगलवार को सैन्यकर्मी राहुल को घर छोड़ने के लिए आईएसबीटी ऋषिकेश तक आए। सैन्यकर्मियों ने राहुल को उसके मामा के बेटे राजेश गौड़ के सुपुर्द कर दिया। राजेश ने ऋषिकेश से कौड़ियाला तक जाने के लिए गाड़ी बुक की।

शाम को कौड़ियाला में राहुल के जीजा मनोज उसको घर ले जाने के लिए पहुंचे। एसडीआरएफ निरीक्षक कविंद्र सजवाण ने बताया कि कौड़ियाला पहुंचने के बाद राहुल शौच के लिए गाड़ी से उतरा और दोबारा बैठने से इनकार कर दिया। मामा के बेटे और जीजा के कई बार समझाने के बाद भी वह गाड़ी में बैठने को तैयार नहीं हुआ।

परिजन और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उसने अचानक दौड़ते हुए गंगा में छलांग लगा दी। एसडीआरएफ निरीक्षक ने बताया कि अंधेरा अधिक होने के चलते तलाशी अभियान में दिक्कत आ रही थी। बताया कि बुधवार को फिर से तलाशी अभियान शुरू किया गया। उन्होंने बताया कि सैन्यकर्मी की खोजबीन की जा रही है।

Back to top button