संतकबीरनगर: कायाकल्प से बदल रही भैसा सेहरी परिषदीय विद्यालय की तस्वीर

डे नाईट न्यूज़ ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विकास चौधरी ने ठाना है विद्यालय को कायाकल्प करके जनपद में एक नंबर पर लाना है

ग्राम पंचायत खमरिया के प्राथमिक विद्यालय भैसा सेहरी में हो रहे कायाकल्प का निरीक्षण करने पहुंचे एडीओ पंचायत मैनुद्दीन सिद्धकी

उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना विद्यालयों के कायाकल्प को लेकर सरकार सभी विद्यालयों के मरम्मत तथा सुदृढ़ीकरण को लेकर गांव-गांव फरमान जारी कर दिया गया है कि विद्यालयों का कायाकल्प कर उन्हें साफ सुथरा तथा अच्छी छवि का बनाया जाना सुनिश्चित है। इसी क्रम में जनपद संतकबीर नगर के सबसे बड़े विकास खंड सेमरियावां के ग्राम पंचायत खमरिया के राजस्व पुरवा भैसा सेहरी के प्राथमिक विद्यालय पर हो रहे कायाकल्प का निरीक्षण करने पहुंचे सहायक विकास अधिकारी पंचायत मैनुद्दीन सिद्धकी हो रहे विकास कार्यों का जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विकास चौधरी के द्वारा प्राथमिक विद्यालय तथा जूनियर विद्यालय वह पंचायत भवन का कयाकल्प योजना के तहत कराए जा रहे विकाश कार्यों का औचक निरीक्षण करते हुए विद्यालय में कायाकल्प के दौरान दिव्यांग शौचालय बाउंड्री वॉल अतिरिक्त कक्ष का निरीक्षण किया।

विद्यालय में हुए कायाकल्प के दौरान विकास कार्यों को लेकर मैनुद्दीन सिद्धकी ने भैसा सेहरी गांव के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विकाश चौधरी का हौसला अफजाई किया। ग्राम प्रधान के द्वारा कराए गए विद्यालय के कायाकल्प को सही दर्शाया। विद्यालय में हो रहे कायाकल्प का निरीक्षण करने के बाद पंचायत अधिकारी मैनुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विकास चौधरी के द्वारा कराए जा रहे हैं।

स्कूल के कायाकल्प से जिले के अन्य ग्राम प्रधानों को सीख लेनी चाहिए। जिस प्रकार का यहां पर टाइल्स और ग्रेनाइट का इस्तेमाल किया जा रहा है। ऐसे कार्य जनपद में किसी भी विद्यालय में नहीं हुआ है। मैनुद्दीन सिद्धकी ने ये भी कहा की आने वाले कुछ दिन में इस विद्यालय का कया कल्प पूर्ण हो जाएगा और आज मैं पूरे विश्वास के साथ यह कह रहा हूं की जनपद का यह नंबर एक का विद्यालय होगा।

वही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विकास चौधरी ने कहा कि यह हमारे गांव की संपत्ति है इस विद्यालय में हमारे ही गांव के बच्चे पढ़ने आएंगे इसलिए मैं इस विद्यालय को पूरी तरह से कन्वेंट स्कूल की तरह बनाना चाहता हूं और बना कर रहूंगा तथा गांव की जनता के लिए आया हुआ विकास का धन उन्हीं के विकास कार्यों में लगेगा।

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि विकास चौधरी ने यह भी बताया की उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ का पूरा पूरा ध्यान ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों पर है उन्हें कायाकल्प के तहत विद्यालय में आने वाले बच्चों को अच्छी सुविधा दी जाए। इसके लिए वह प्रतिबद्ध और उनके द्वारा जो भी आदेश होगा उसे पूर्ण करने में मैं कोई भी कोताही नहीं बरती और उनके सपनों को साकार करने में मेरा पूरा पूरा योगदान रहेगा।

Back to top button