यूपी में सर्दी का कहर: पांच जिलों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टी, जानें कब तक बंद रहेंगे स्कूल

डे नाईट न्यूज़ यूपी में बीते एक सप्ताह से सर्दी ने कहर बरपा रखा है। सर्दी को देखते हुए यूपी के पांच जिलों में डीएम ने स्कूलों की छुट्टियों को बढ़ा दिया है। आगरा, इटावा, बदायूं, बरेली और बिजनौर में आठवीं तक के स्कूलों की छुट्टियां बढ़ाई गई हैं। आगरा, बिजनौर और बरेली में दो दिन, बदायूं में तीन और इटावा में चार दिन तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

बता दें कि सर्दी को देखते हुए कई जिलों में 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक आठवीं तक के स्कूलों में छुट्टी बोली गई थी। हालांकि अभी भी सर्दी कम होने का नाम नहीं ले रही है। आगरा डीएम नवनीत चहल ने कहा कि शहर में पड़ रही कड़ाके की सर्दी और घने कोहरे को देखते हुए नर्सरी से कक्षा आठ तक के सभी बोर्ड और मान्यता प्राप्त स्कूल तीन जनवरी तक बंद रहेंगे।

तीन जनवरी तक बंद रहेंगे आठवीं तक के स्कूल-

कड़ाके की सर्दी के चलते डीएम के निर्देश पर बीएसए विनय कुमार ने आठवीं तक के हिंदी/अंग्रेजी माध्यम से मान्यता प्राप्त विद्यालय, सीबीएसई/ आईसीएसई एवं अन्य बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों तथा कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में तीन जनवरी तक छुट्टी बढ़ा दी है।

बेसिक के सरकारी स्कूलों में 14 जनवरी तक का शीतकालीन अवकाश पहले ही घोषित है। उधर, सर्दी के चलते सेक्रेड हार्ट्स स्कूल ने आठवीं तक के बच्चों की 15 जनवरी तक छुट्टी कर दी है। डीपीएस ने आठ जनवरी तक की छुट्टी कर दी है।

Back to top button