इंदौर: इंदसैा जिले में पांच फरवरी से 15 दिनों तक सीएम की यात्रा

डे नाईट न्यूज़ प्रदेश के अन्य जिलों के साथ-साथ इंदौर जिले में भी आगामी पांच फरवरी से विकास यात्रा प्रारंभ होगी। यह यात्रा इंदौर शहर में हर वार्ड की बस्ती-बस्ती तथा जिले के गांव-गांव पहुंचेगी। यह यात्रा 20 दिनों तक चलेगी। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर इसकी तैयारियां तेज हो गई हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व सरकार का फोकस इस बार इस यात्रा के नाम फोकस सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने पर है। पिछले चुनाव में मुख्यमंत्री ने विधानसभा चुनाव से पहले जनदर्शन यात्रा निकाली थी। इस बार चुनाव के आठ माह पहले पांच फरवरी से ये विकास यात्राएं निकाली जा रही हैं। इंदौर में पांच फरवरी से विकास यात्रा निकाली जाएगी जो 20 फरवरी तक चलेगी।

मुख्यमंत्री ने नेताओं, जनप्रतिनिधियें को इसमें सहभागिता के लिए कहा है जबकि व्यवस्था सरकारी सिस्टम पर है। अहम यह है कि इस बार आमजन जो विभिन्न सरकारी योजनाओं से वंचित थे, उन्हें इस यात्रा के माध्यम से फायदा दिलाया जाएग। तैयारियों को लेकर की गई बैठक में सांसद शंकर ललवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव, आईडीए अध्यख जयपाल सिंह चावड़ा, अनुसूचित जाति वित्त विकास निगम के अध्यक्ष सावन सोनकर, कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी, विधायक आकाश विजयवर्गीय, महेन्द्र हार्डिया, पूर्व विधायक राजेश सोनकर, सुदर्शन गुप्ता, नगर अध्यख गौरव रणविदे, वरिष्ठ नेता मधु वर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधि और विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया। प्रशासन ने सभी एसडीएम को अपने-अपने क्षेत्रों में यात्रा की व्यवस्थाओं के लिए नोडल अधिकारी बनाया गया है।

यात्रा के दौरान नागरिकों को शासन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न हितग्राही मूलक तथा जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी जाएगी। उन्हें राज्य शासन द्वारा किए जा रहे विकास संबंधी कार्यों के बारे में भी बताया जाएगा। साथ ही क्षेत्र में विकास कामों का लोकार्पण तथा भूमि पूजन भी होगा। मुख्यमंत्री ने सभी से आह्वान किया है कि वे इस यात्रा को सेवा का महाअभियान बनाएं। यात्रा को जनोपयोगी बनाया जाए। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने सुझाव दिए कि इस यात्रा से अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाए। नागरिकों को यात्रा के संबंध में पूर्व सूचना दी जाए, जिससे कि वह इस यात्रा का लाभ ले सकें तथा इसमें अपनी सक्रिय सहभागिता दे सकें।  

Back to top button