गाजीपुर:पुलिस की शह पर हो रहा है पशुओं का अवैध कटान,मोहल्ले के लोगो का जीना हुआ दुश्वार

अवैध मांस की बिक्री करने वालों ने स्थानीय लोगों का जीना किया दुश्वार. स्थानीय प्रशासन मौन

मुहम्मदाबाद/गाज़ीपुर। जिसके कंधो पर लोगो की सुरक्षा,संरक्षण और स्वच्छ वातावरण में रहने देने की जिम्मेदारी हो और वही लापरवाह और भ्रष्ट हो जाय तो कल्पना कर सकते है कि कानून प्रशासन के काम का तरीका कितना घिनौना रूप अख्तियार कर चुका है।
हम बात मोहम्दाबाद के उस इलाके की कर रहे है जहा आबादी के बीचों बीच भ्रष्ट पुलिस की शह पर खुलेआम पशुओं को काटा जा रहा है और उनके बचे अपशिष्ट जिसमे हड्डी,मांस के लोथड़े को फेक दिया जा रहा है जिसके चलते स्थानीय लोगो का दुर्गंध से जीना बेहाल हो चुका है।

पुलिस की शह पर हो रहा है पूरा खेल
लगभग 20 से 25 की संख्या में अवैध रूप से मोहम्दाबाद के महीपा इनायत पट्टी मोहल्ले के बीचों बीच मांस की बिक्री करने वाले बिना लाइसेंस के अवैध रूप से रोजाना पशु काटने का काम कर रहे है पशुओं को कटने के बाद जानवरो का चमड़ा,हड्डी,मांस के साथ अपशिष्ट मलबा आदि मुहल्ले में फेक जाते है जिसकी वजह से लोगो का दुर्गंध,गंदगी से जीना बेहाल हो गया है यह सब कुछ पुलिस की मिलीभगत से संचालित हो रहा है।
कई कई बार हो चुकी है शिकायत
स्थानीय लोगो ने एक बार नही बल्कि कई बार स्थानीय प्रशासन को मामले से अवगत कराया जा चुका है बावजूद इसके कानून प्रशासन मूक दर्शक बना हुआ है,अब तो लोगो का थाना प्रशासन से विश्वास ही उठ चुका है।
मोटी रकम पहुंचती है थानों पर
जब लोग इस अवैध कार्यों का विरोध करते है तो पशु कटान करने वाले मार पीट पर उतारू हो जाते है उनका कहना है कि हम इस कार्य के लिए पैसा देते है क्या कर लोगो हमारा।जाहिर सी बात है बिना पैसा पहुचाए ऐसी बात नही कर सकते है ऐसे लोग।
बरसात के दिनों में जीना दुश्वार हो जाता है
मोहल्ले में पशुओं अवैध कटान करने से बरसात के दिनों में सड़ांध और दुर्गंध से जीना दुश्वार हो जाता है क्यों कि पशुओं के बचे अपशिष्ट कुत्ते इधर से उधर बिखेर देते है जिससे सड़न और दुर्गंध होने लगती है।
वर्षो से हो रहा है अवैध कार्य
मोहम्दाबाद के इस मोहल्ले में पशुओं के कटान का अवैध कार्य वर्षो से होता आ रहा है यह अलग बात है कि बीच बीच में कोई ईमानदार और लोगो की तकलीफों को समझने वाले पुलिस अधिकारियों की सख्ती के चलते इस अवैध कार्यों पर रोक लगी लेकिन फिर दोबारा काम चालू हो जाता है।
बोले कोतवाल
जब इस विषय पर मोहम्दाबाद कोतवाल पवन उपाध्याय से बात की गई तो महोदय ने लोगो को ही गलत साबित कर दिया कहा पशु कटान नहीं हो रहा है हमने दारोगा को मौके पर भेज कर देखवाया था एक बार फिर देखवा लेता हू।

Back to top button