15 अगस्त के दिन टारगेट किलिंग के इनपुट मिले हैं। जिसको लेके दिल्ली अभी से हाई अलर्ट पर

15 अगस्त पर आतंकी या फिर खालिस्तानी हमले की संभावनायें जताई जारही हैं जिसके तहत दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने मंगलवार को अपने अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि देश में 15 अगस्त को डोनाल्ड ट्रंप जैसे हमले की आशंका जताई है और कहा है की ऐसे में हमें सतर्क रहना होगा।

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के उम्मींदवार डोनाल्ड ट्रंप पर हुए हमले के बाद दिल्ली पुलिस भी सतर्क हो उठी है। देश में 15 अगस्त को डोनाल्ड ट्रंप जैसा हमला हो सकता है। आयुक्त ने मंगलवार को तैयारियों को लेकर दूसरी मीटिंग बुलाई थी। दूसरी तरफ, 15 अगस्त के दिन टारगेट किलिंग के इनपुट मिले हैं। इसको लेकर पुलिस अभी से सतर्क नजर आ रही है।
दिल्ली पुलिस अधिकारियों के अनुसार, 15 अगस्त की तैयारियां एक महीने पहले शुरू हो जाती है। तैयारियों को लेकर पुलिस आयुक्त ने मंगलवार को सीनियर अफसरों समेत सभी सीनियर पुलिस अधिकारियों को बैठक में बुलाया। उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड पर हुए हमले का उदाहरण देते हुए कहा कि दिल्ली में इस तरह की वारदात न हो पाए। इसके अलावा पुलिस आयुक्त ने कहा कि स्टाफ को जल्द से जल्द सक्रिय किया जाए। पिछले साल की तरह इस वर्ष भी सुरक्षा के वहीं कदम उठाए जाएं।

पेंसिल्वेनिया की रैली के दौरान ट्रंप पर हुआ था जानलेवा हमला
बीते रविवार को ही पेंसिल्वेनिया में एक रैली के दौरान पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर जानलेवा हमला हुआ था। इस हमले में ट्रंप बाल-बाल बच गए थे, लेकिन इसने अमेरिकी राजनीति में उथल- पुथल ला दिया। पूरे देश में ट्रंप को लेकर सहानुभूति की लहर चल पड़ी है। अब जब पूरी दुनिया की नजरें इस कन्वेंशन पर लगी हैं तो बुधवार को यहां एक और अप्रिय घटना घटी, जब एक हमलावर को पुलिस ने ढेर कर दिया। अभी इसे लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ पाई है और पुलिस जांच में जुटी है।

Back to top button