द पी आई एस गाजीपुर ने शुरू की नई पहल, स्टूडेंट काउंसिल का हुआ गठन

गाजीपुर, द प्रेसीडियम इंटरनेशनल स्कूल (पी आई एस) अष्टभुजी कॉलोनी की स्टूडेंट काउंसिल का गठन संपन्न हुआ। छात्रों के अंदर नेतृत्व क्षमता, संगठन क्षमता और राजनैतिक चेतना विकसित करने के लिए कक्षा 3 से कक्षा 8 तक के छात्राओं द्वारा नामांकन, प्रचार मतदान, मतगणना और परिणाम की प्रक्रियाओं को पूरा किया गया। कक्षा 8 के छात्र विदित श्रीवास्तव कैप्टन, कक्षा 8 के ही निकुंज राय और रुद्र प्रताप सिंह वाइस कैप्टन, कक्षा 7 के निशांत शेखर हेड ब्वॉय और उसी कक्षा की श्रेया कुमारी पांडेय हेड गर्ल निर्वाचित हुईं।

रमन हाउस के कैप्टन अविनाश मौर्य और वाइस कैप्टन अवंतिका सिंह निर्वाचित हुए। विवेकानंद हाउस की कैप्टन ईशा राय और वाइस कैप्टन शिव्या शाह निर्वाचित हुईं। गांधी हाउस की कैप्टन इशिका श्रीवास्तव और वाइस कैप्टन उत्कर्ष राय निर्वाचित हुए। टैगोर हाउस की कैप्टन प्रार्थना जायसवाल और वाइस कैप्टन शिवांश मौर्य निर्वाचित हुए।

नव निर्वाचित सदस्यों को प्रधानाचार्य जान्हवी पाटिल ने उत्तरदायित्व की शपथ दिलाई। निदेशक माधव कृष्ण ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह विजय एक जिम्मेदारी है। सभी विजेता छात्र और छात्राएं अलग अलग परिवेश और जातियों से आते हैं। यदि इस सभी में कुछ एक बात है तो वह है योग्यता। इन सभी ने अपने कार्य और स्वभाव से इसे सिद्ध किया है। किसी के माता पिता बीएसएनएल में इंजीनियर और प्राइमरी शिक्षिका हैं तो किसी के मां पिता सब्जी विक्रेता और गृहिणी, किसी के मां पिता बहुत बड़े व्यवसायी और शिक्षिका, तो किसी के मां पिता राजनीतिज्ञ और अकाउंटेंट। नेतृत्व क्षमता का प्रयोग विद्यालय में नए नेतृत्व को खड़ा करने और छात्र छात्राओं की समस्याओं को मैनेजमेंट के सामने लाने में होना चाहिए ताकि द पीआईएस एक उत्कृष्ट विद्यालय बना रहे।

सभी सदस्य शिक्षिकाओं के साथ मिलकर विभिन्न अनुभागों का गठन करेंगे, जैसे योग अनुभाग, स्पोर्ट्स अनुभाग, डिबेट अनुभाग, ड्रामा अनुभाग, नृत्य अनुभाग, क्विज अनुभाग, संस्कृति अनुभाग, कला अनुभाग, विज्ञान अनुभाग, स्टोरी टेलिंग अनुभाग इत्यादि। इस नई पहल को लेकर स्कूल के छात्र छात्राएं काफी उत्साहित हैं।

Back to top button