संतकबीर नगर: गन्ने के खेत में लगी आग को अग्निशमन दस्ते ने त्वरित कार्यवाही करते हुए आग को बुझाया गया

डे नाईट न्यूज़ थाना कोतवाली खलीलाबाद अंतर्गत ग्राम पिपरा कला गांव के सिवान में गन्ने के खेत में अचानक आग लग गई। गन्ने के खेत से धुआं उठता देख ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया ग्रामीण किसान मौके पर पहुंचकर आग बुझाने की कोशिश में लग गए और अग्निशमन केंद्र को फोन पर सूचना दी गई मौके पर पहुंची अग्निशमन दस्ते ने आग पर काबू पाया।

ग्रामीणों के अनुसार 3 से 4 एकड़ गन्ने की फसल में आग लगी। गन्ने के खेत के किसान विजयपाल, ब्रह्मदेव चौधरी, रामकेश, राम लवट, रामजतन, मनीराम, रामहीत इंद्रावती सुभाष चंद्र इन सभी लोगों का गन्ने का खेत आसपास होने के कारण लोग प्रभावित हुए। ग्रामीणों के अनुसार दिन में 12:56 बजे गन्ने के खेत में लगने की सूचना अग्निशमन टीम को प्राप्त हुई।

इस सूचना पर प्रभारी अग्निशमन अधिकारी श्री अशोक कुमार यादव के नेतृत्व में अग्निशमन कर्मियो द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर आग को पूर्ण रूप से बुझा दिया गया। तत्पश्चात वहां पर उपस्थित नागरिकों को गन्ने के खेत में आग लगने से बचाव व बुझाने के बारे में जागरूक किया गया कि गन्ना छीलने के उपरांत बची हुई पत्तियों को कदापि ना जलायें, गन्ने के खेत के आसपास बीड़ी सिगरेट कदापि ना पियें, गन्ने के खेत में कभी भी आग लगने की दशा में गन्ने के खेत में एक लाइन बनाकर गन्ने को दोनों तरफ गिरा दें, जिससे कि आग का संपर्क अलग हो जाये।

इस दौरान हे0कां0 रामानन्द तिवारी, कां0 / फायरमैन रामकुमार, धनन्जय, शिवेन्द्र, आशीष यादव, ओमप्रकाश यादव, वाहन चालक शत्रुध्न यादव उपस्थित रहे।

Back to top button