संतकबीर नगर: शंभूनाथ ग्रुप ने संतकबीरनगर जिले को दी “जैपुरिया” स्कूल की सौगात

डे नाईट न्यूज़ अपने बच्चों के भविष्य को लेकर अभिभावकों के मन मे तमाम तरह के सवाल उठने लाज़मी हैं, जैसे कि अपने बच्चे का एडमिशन किस स्कूल में करवाए?, कौन सा बोर्ड चुने, कौन सा पाठ्यक्रम अर्थात सिलेबस चुने जो बच्चे के लिए अच्छा रहेगा। ऐसे तमाम सवालों के जबाब लेकर शंभूनाथ मेमोरियल ग्रुप ने यूपी के संतकबीरनगर जिले को एक बड़ी सौगात देते हुए बहु प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान सेठ एम.आर. जैपुरिया की नींव खलीलाबाद एरिया के जेल रोड स्थित अनई मे रखी जिसको लेकर ग्रुप के चेयरमैन डॉ निकुंज नाथ श्रीवास्तव “बेचैन”, डायरेक्टर डॉ चित्रसेन श्रीवास्तव, सेठ एम आर जयपुरिया स्कूल के निदेशक कनक गुप्ता, और मजबूत इरादों के धनी स्कूल के निदेशक प्रशांत सेन श्रीवास्तव ने संयुक्त रूप से शहर के एक निजी होटल मे प्रेस कांफ्रेंस की।

गौरतलब हो कि आजकल के इस आधुनिक और विकसित दौर में शिक्षा प्रणाली का बेहतर होना उतना ही जरूरी है जितना जीवन में खाने का महत्व है क्योंकि बेहतर शिक्षा प्रणाली ही बच्चों के बेहतर भविष्य का रास्ता बनाती है। ऐसे में अपने बच्चों के लिए सही स्कूल का चुनाव करना अब अभिभावको के लिए आसान हो गया है।अभिभावकों के मन मे अपने बच्चोँ के सुनहरे भविष्य को लेकर चिंताओं को दूर करने वाला सेठ एम आर जयपुरिया स्कूल जो देश मे सर्वश्रेष्ठ इंग्लिस मीडियम स्कूल के रूप मे जाना जाता है जिसकी खलीलाबाद शाखा का शुभारम्भ दीप प्रज्वललन और पूजन अर्चन के साथ हुआ।

स्कूल की विशेषताओं के बारे मे मीडिया को सम्बोधित करते हुए सेठ एम आर जयपुरिया स्कूल खलीलाबाद के निदेशक प्रशांत श्रीवास्तव जिनके कंधो पर स्कूल की बड़ी जिम्मेदारी है उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र मे यह संस्थान मील का पत्थर साबित होगा। इस स्कूल मे पढ़ाई करने वाला बच्चा कल को देश का भाग्य विधाता बनेगा। वहीं मुख्य अतिथि कनक गुप्ता ने कहा कि स्कूल का विधिवत संचालन अप्रैल माह से शुरु किया जायेगा, स्कूल मे नए सत्र के लिए प्रवेश प्रक्रिया पाँच फ़रवरी से शुरु हो रही है। उन्होंने निदेशक प्रशांत सेन श्रीवास्तव की तारीफ़ करते हुए कहा कि प्रशांत जी के कुशल निर्देशन मे उत्कृष्ठ शिक्षा बच्चोँ को मिलती रहेगी जो यहाँ से निकलकर पूरे देश दुनियाँ मे संस्थान और जनपद का नाम रोशन करेंगे।

वहीं चेयरमैन डॉ निकुंज नाथ श्रीवास्तव ने कहा कि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए जयपुरिया स्कूल की नींव जिले मे रखी गयी है, उन्होंने कहा कि इस स्कूल मे पढ़ने वाला कोई भी बच्चा पिछड़ा नही रहेगा, अगर कोई बच्चा किसी कारण बस पिछड़ता है तो उसके लिए एक्स्ट्रा क्लास चलाई जाएंगी। जबकि डायरेक्टर डॉ चित्रसेन श्रीवास्तव ने कहा कि प्रारम्भिक चरण मे हम नर्सरी से लेकर कक्षा तक की कक्षाओं का संचालन करेंगे। वही सेठ एम आर जयपुरिया स्कूल के जनरल मैनेजर सेल्स विजय शुक्ल ने कहा कि जिले के लिए एक बड़ी उपलब्धि है जहाँ पर बच्चोँ को गुणवत्ता युक्त शिक्षा के साथ उनमे छुपी अन्य प्रतिभाओं को और निखारा जायेगा। पढ़ाई के साथ ज्ञान विज्ञान और खेलकूद जैसी महत्वपूर्ण गतिविधियों के जरिये भी बच्चोँ के ज्ञान को और अधिक बढ़ाया जायेगा।

Back to top button