सियोल ,खराब सुरक्षा मानकों वाली कारें बेचने पर 10 वाहन निर्माताओं पर कसा शिकंजा, सरकार ने लगाया 7.6 मिलियन डॉलर का जुर्माना

सियोल : दक्षिण कोरियाई सरकार ने बुधवार को कहा कि उसने अपर्याप्त सुरक्षा मानकों वाली कारें बेचने के लिए 10 विदेशी और घरेलू वाहन निर्माताओं पर कुल 10.3 बिलियन वॉन (7.6 मिलियन डॉलर) का जुर्माना लगाया है। इनमें नौ विदेशी कंपनियां हैं, जिनमें वोक्सवैगन ग्रुप कोरिया, मर्सिडीज-बेंज कोरिया, फोर्ड सेल्स एंड सर्विस कोरिया, पोर्श कोरिया और बीएमडब्ल्यू कोरिया शामिल हैं। इसमें दक्षिण कोरिया की हुंडई मोटर कंपनी भी शामिल है।
सरकार ने कहा कि जुर्माना पिछले साल जनवरी से जून तक कंपनियों के मॉडलों में खराबी पर आधारित था। वोक्सवैगन समूह कोरिया पर 3.5 बिलियन वॉन का सबसे बड़ा जुर्माना लगाया गया, उसके बाद मर्सिडीज-बेंज कोरिया पर 2.5 बिलियन वॉन का जुर्माना लगा। फोर्ड सेल्स एंड सर्विस कोरिया और पोर्श कोरिया प्रत्येक पर 1 बिलियन वॉन का जुर्माना लगा।
सरकार ने कहा कि उसने खराब पार्ट्स के साथ कारें बेचने के लिए पांच कंपनियों स्टेलेंटिस कोरिया, मर्सिडीज-बेंज कोरिया, वोक्सवैगन समूह कोरिया, फोर्ड कोरिया और किआ पर अलग से कुल 39 मिलियन वॉन का जुर्माना लगाया है। पिछले हफ्ते हुंडई मोटर और किआ ने चार्जिंग सिस्टम में एक सॉफ्टवेयर त्रुटि को दूर करने के लिए लगभग 170,000 इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) को वापस बुला लिया था।

Back to top button