नईदिल्ली: हेल्थकेयर सर्विस देने वाली कंपनी का आ रहा आईपीओ, 12 सितंबर तक लगा सकते हैं पैसे


नईदिल्ली,08 सितंबर। हेल्थकेयर सर्विसेज देने वाली कंपनी यूनीहेल्थ कंसल्टेंसी का आईपीओ आज यानी 8 सितंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुल गया है। इसकी आईपीओ में निवेश करने की आखिरी तारीख अगले हफ्ते के मंगलवार यानी 12 सितंबर है।
इस आईपीओ को लेकर ग्रे मार्केट के रुझान की बात करें, तो इस एसएमई कंपनी के शेयर ग्रे मार्केट में 30 रुपये यानी 22.73 फीसदी की जीएमपी (ग्रे मार्केट प्रीमियम) पर ट्रेड हो रहे हैं। हालांकि बिजनेस स्टैंडर्ड और मार्केट एक्सपर्ट्स ये सलाह देते हैं कि किसी भी निवेश के पहले ग्रे मार्केट से अधिक कंपनी के फंडामेंटल्स और फाइनेंशियल्स का आंकलन करना बेहद जरूरी है।
इस आईपीओ के तहत 126-132 रुपये के प्राइस बैंड और 1000 शेयरों के लॉट में पैसे लगा सकते हैं। आईपीओ की सफलता के बाद इसके शेयरों की एनएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म पर एंट्री होगी। शेयरों का अलॉटमेंट 15 सितंबर को फाइनल होगा और एनएसई के एसएमई प्लेटफॉर्म एनएसई एसएमई पर 21 सितंबर को एंट्री होगी। इस इश्यू के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 42.84 लाख नए शेयरों की बिक्री होगी।
यूनीहेल्थ कंसल्टेंसी मुंबई में स्थित है और इसका कारोबार भारत के अलावा अफ्रीका के भी कई देशों में फैला हुआ है। यह मेडिटल सेंटर, हॉस्पिटल, कंसल्टेंसी सर्विसेज, दवाईयों और मेडिकल वैल्यू ट्रैवल जैसे बिजनेस सेगमेंट में है। कंपनी के क्लाइंट्स की बात करें तो कंपनी से मिली जानकारी किे मुताबि इसके क्लाइंट्स भारत के अलावा युगांडा, नाइजीरिया, तंजानिया, केन्या, जिम्बाब्वे, अंगोला, इथियोपिया, मोजांबिक और कांगो से हैं। कंपनी के फाइनेंसियल हेल्थ की बात करें तो बीते साल कंपनी का शुद्ध मुनाफा सालाना आधार पर 101 फीसदी बढ़कर 7.68 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। इस दौरान रेवेन्यू भी 21 फीसदी उछलकर 46.03 करोड़ रुपये पर पहुंचा।

Back to top button