विश्व मानसिक स्वास्थ्य महोत्सव युवा और सार्वजनिक प्रतियोगिता

World Mental Health Day: आज 12 अगस्त 2023 को सुबह 9:00 बजे से स्वास्थ्य दिवस महोत्सव का भव्य आयोजन आईटी क्रॉसिंग के पास राम कृष्ण मठ निराला नगर में संपन्न हुआ। इस कार्यक्रम का आयोजन गोल्डन फ्यूचर (पब्लिक चैरिटेबल ट्रस्ट) के संस्थापक श्री शोभित नारायण अग्रवाल और डॉ.अंजली गुप्ता (सीनियर क्लिनिकल साइकोलॉजिस्ट, नूर मंजिल हॉस्पिटल) डॉ. गिरीश गुप्ता (मुख्य सलाहकार, क्लीनिकल और होम्योपैथिक रिसर्च सेंटर) और राम कृष्ण मठ निराला नगर लखनऊ के साथ मिलकर किया गया। इस अवसर पर युवा एवं सार्वजनिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे चित्रकला प्रतियोगिता, सार्वजनिक भाषण प्रतियोगिता (अंग्रेजी व हिंदी), और निबंध प्रतियोगिता (अंग्रेजी व हिंदी) रखा गया है,

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ रमेश पांडे (निदेशक, समग्र क्षेत्रीय केंद्र लखनऊ, भारत सरकार) हैं साथ ही कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में श्रीमती अपर्णा यादव भी उपस्थित रहीं, इसके अलावा कई अन्य गणमान्य अतिथियों को सम्मानित अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया था।
यह कार्यक्रम रोटरी लखनऊ राजधानी, JCOM Lucknow Networkers, Life Calling जैसे प्रसिद्ध संघ द्वारा आयोजित किया गया।
गोल्डन फ्यूचर ने पहले भी WMH प्रतियोगिताओं की श्रृंखला आयोजित की है, जिसमें मनोचिकित्सकों, मनोवैज्ञानिकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं, चिकित्सकों और आध्यात्मिक नेताओं ने भी इस बार की तरह पहले भी इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई है।
इस कार्यक्रम में कॉलेज के विद्यार्थियों, विश्वविद्यालयों एवं सार्वजनिक गृहणियों, बुजुर्गों,व्यापारियों के साथ कामकाजी या सेवानिवृत्त लोगों ने भी भाग लिया
इस आयोजन का उद्देश्य मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता फैलाना है। प्रतिभागियों ने “मानसिक स्वस्थ्य सार्वभौमिक अधिकार” विषय पर अपनी कला का प्रदर्शन किया। सभी प्रतिभागियों में क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय विजेताओं को ट्राफी एवं प्रमाण पत्र प्रदान किये गए। विजेताओं के नाम क्रमशः निचे दिए हैं :


गोल्डन फ्यूचर एक सार्वजनिक धर्मार्थ ट्रस्ट है जिसका उद्देश्य पूरी तरह से सार्वजनिक कल्याण है, और कार्यक्रम पूरी तरह से गैर लाभकारी है जो सार्वजनिक स्वस्थ्य और कल्याण को वैश्विक प्राथमिकता देता है, यह आयोजन सभी के लिए जीवन में कुछ नया सिखने का अनुभव था।

Back to top button