चंडीगढ़: भारी बारिश को लेकर एक्शन में पंजाब सरकार, चीफ सेक्रेटरी की सभी विभागों के साथ मीटिंग

डे नाईट न्यूज़ देश भर में हो रही भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। पिछले 48 घंटों में 34 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। बारिश के चलते हिमाचल-हरियाणा सहित कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं पंजाब में भारी बारिश की वजह से वहां का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सोमवार को भी बादल छाए रहने और बारिश के पूर्वानुमान को देखते हुए रेस्क्यू ऑपरेशन और आगे की तैयारियों को लेकर पंजाब सरकार एक्शन मोड में है।जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर सभी विभागों के अधिकारियों के साथ आज पंजाब सरकार के चीफ सेक्रेटरी अनुराग वर्मा मीटिंग करेंगे।

इस मीटिंग में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए क्षेत्रीय अधिकारी भी जुड़ेंगे। इस मीटिंग में पुलिस, पॉवर, एडमिनिस्ट्रेशन, एग्रीकल्चर समेत तमाम महकमों के अधिकारियों को शामिल होने का आदेश दिया गया है। दरअसल, पंजाब के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश के कारण सेना को अलर्ट पर रखा गया है। वहीं पंजाब के जल संसाधन मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर ने बताया कि मान के निर्देशों का पालन करते हुए जल संसाधन विभाग ने भारी बारिश से पैदा होने वाली किसी भी अवांछित स्थिति से निपटने की तैयारी कर ली है।

वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कैबिनेट मंत्रियों, उपायुक्तों, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों (एसएसपी) और अन्य संबंधित अधिकारियों को प्रभावित इलाकों में जाने और लोगों की मदद करने के निर्देश दिया है। मान ने पंजाबी में ट्वीट किया कि, ‘‘पंजाब में बीते दो दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे निचले इलाकों में रहने वाले लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है, खासतौर से नदी के किनारे बसे इलाकों में रह रहे लोगों को।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैनें अपने सभी मंत्रियों, विधायकों, सभी जिलों के उपायुक्तों और एसएसपी को लोगों के बीच जाने के निर्देश दिए हैं।”

Back to top button