राजस्थान: कोटा रेंज में विभिन्न अपराधों में वांछित 1283 अपराधी गिरफ्तार

डे नाईट न्यूज़ राजस्थान की कोटा पुलिस रेंज में पिछले पांच साल से विभिन्न आपराधिक मामलों में वांछित अपराधियों के खिलाफ पुलिस ने अभियान छेड़ पर एक ही दिन में 1283 अपराधियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस महानिरीक्षक प्रसन्न कुमार खमेसरा ने बताया कि कोटा रेंज के सभी जिलों में पिछले पांच सालों में गोलीबारी,आर्म्स एक्ट, एनडीपीएस एक्ट,एक्साइज एक्ट जैसे विभिन्न प्रकरणों में चालानशुदा अपराधियों और पिछले विधानसभा-आम चुनाव चुनाव के संबंध में दर्ज मामलों में वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए राजस्थान के पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर रविवार को एक दिवसीय विशेष अभियान चलाया गया।

खमेसरा ने बताया कि इस अभियान के तहत कोटा रेंज के सभी पुलिस अधीक्षकों ने अपने-अपने जिलों में कार्यवाही करते हुए 1325 पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की कुल 369 टीमों का गठन कर कम से कम 1575 स्थानों पर छापे मारकर एक ही दिन में 1283 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। खमेसरा ने पकड़े गए अपराधियों का ब्यौरा देते देते हुये बताया कि पिछले पांच सालों से फायरिंग की घटनाओं से संबंधित मामलों में वांछित 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया है जबकि फायर आर्म्स के प्रकरणों में चालानशुदा 91 अपराधियों को गिरफ्तार किया। इसी तरह एनडीपीएस एक्ट में चालानशुदा 142 अपराधियों को।

गिरफ्तार किया गया जबकि एक्साइज एक्ट में चालानशुदा 504 अपराधियों को गिरफ्तार किया। खमेसरा ने बताया कि पिछले विधानसभा-लोकसभा और पंचायत राज संस्थाओं के चुनाव के दौरान दर्ज प्रकरणों में वांछित तीन आरोपियों को भी इस दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया। एनडीपीएस एक्ट के 6 मामलों में छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से 1 किलो 947 ग्राम गांजा, 7 किलो सौ ग्राम डोडा चूरा, 3 ग्राम स्मैक जबकि आबकारी अधिनियम की 41 मामलों में 41 अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके पास से देशी शराब के 1443 पव्वे सहित हाथ से बनी साढ़े 41 लीटर शराब जप्त की गई। अन्य पुलिस कार्य कार्यवाहियों में वांछित 389 अपराधियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

Back to top button