मेरठ: तीन माह में हुआ प्रेम कहानी का अंत, पति ने मारकर जलाया शव

डे नाईट न्यूज़ गुरुग्राम की दीपा दहिया (24) की प्रेम कहानी का सवा तीन महीने में ही अंत हो गया। मेरठ निवासी जिस साजन के साथ उसने जाति का बंधन तोड़कर कोर्ट मैरिज की, उसी ने पैसे के लालच में दीपा को मार दिया। गुपचुप अंतिम संस्कार कर दिया।

दीपा की मां ने सोमवार को कंट्रोल रूम को फोन कर इसकी जानकारी दी तो मेडिकल पुलिस पहुंची। दीपा का पति साजन और उसके परिवार वाले घर पर ताला लगाकर फरार हो गए। पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। मंगलवार को दीपा की मां मेडिकल थाने पहुंचकर तहरीर देंगी। गुरुग्राम के चंद्र बुढ़ेड़ा गांव की अनिता दहिया ने बताया कि उनकी बेटी दीपा दहिया एक अस्पताल में नौकरी करती थी। उसकी मुलाकात खुद को एक कंपनी में सुपरवाइजर बताने वाले मेरठ के साजन उर्फ गौरव से हुई। दोनों के बीच प्रेम हो गया। फोन पर बातें होने लगीं। दीपा ने मां को बताया कि साजन उससे शादी करना चाहता है।
कोर्ट मैरिज की

साजन के अनुसूचित जाति समाज से होने के कारण उसके पिता जगत सिंह ने विरोध कर दिया। इस पर दीपा और साजन ने प्रेम विवाह कर लिया। मां को बताया कि उसने 10 फरवरी को कोर्ट मैरिज कर ली है। अनिता के मुताबिक कुछ दिन वे दोनों कहीं किराए पर रहे। इसके बाद पति उसे मेरठ शेरगढ़ी घर ले गया। 26 मई को दीपा की उनसे बात हुई तो उसने बताया कि मम्मी मैं बहुत दुखी हूं। साजन ने मुझसे पैसों के लिए शादी की। वह शराब पीकर पिटाई करता है। इसके बाद उसका मोबाइल बंद हो गया। इससे पहले भी साजन ने दीपा के मोबाइल का सिम तोड़ दिया था।

दीपा ने किसी तरह दूसरा सिम लिया था। अनिता ने बताया कि उसके बाद से उनकी दीपा से बात नहीं हुई। सोमवार को उन्होंने मेरठ पुलिस को फोन कर बताया तो मेडिकल पुलिस पहुंची। साजन और उसके परिवार वाले घर से फरार मिले। पुलिस को मोहल्ले वालों ने बताया कि तीन दिन पहले दीपा को साजन गोद में उठाकर तबीयत खराब होने की बात कहकर ले गया था। उसके बाद पता चला कि उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसका गुपचुप तरीके से अंतिम संस्कार कर दिया गया।

दीपा के पति और ससुराल वाले घर से फरार हैं। उसके परिजनों की तहरीर के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वे मंगलवार को मेरठ पहुंचेंगे। – अरविंद कुमार चौरसिया, सीओ सिविल लाइन

Back to top button