मिसेज केन्या 2021 की विजेता ,मिसेज़ बेस्ट स्माइल वर्ल्ड वाइड 2023 और मिसेज़ इंडिया क्वींस ऑफ़ सबस्टेंस 2023 — रूही सिंह।

सौंदर्य प्रतियोगिताएं आज की दुनिया में एक महिला की क्षमता को प्रदर्शित करने का एक योग्य मंच हैं। और जब ऐसा उत्सव विवाहित महिलाओं की सुंदरता, प्रतिभा, बुद्धिमत्ता और करुणा का जश्न मनाता है तो इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता।
भारत की प्रतिभाएं जहां भी है अपनी आवाज और प्रतिभा का परचम लहरा रहे है।बिहार की रूही सिंह अपनी प्रतिभा से नैरोबी केन्या में अपनी योग्यता से बिहार का नाम रोशन कर रही है।केन्या मिसेज 2021 में विजेता का खिताब जीत का सभी देश वासियों को गौरवान्वित महसूस कराया। रूही ने बताया कि मेरी हर सफलता में मेरे पति अंकुर सिंह जी का छाया बनकर मेरे साथ खड़े होना ही काफी होता है।मेरे सभी सम्मानित शुभ चिंतक हमेशा मेरा सपोर्ट करते है।मेरे माता पिता का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ है।साहित्य में भी अपनी पहचान रखने वाली रूही कहती है कि साहित्य में भी मुझे अनेक अच्छे मित्र मिले जिन्होंने कविता लिखने के लिए मुझे प्रोत्साहित किया।आज साहित्य में भी मेरी रुचि है! इतना ही नहीं रूही ने जून 2023 में वर्ल्ड वाइड स्टेज पे मिसेज़ इंडिया केन्या होने के नाते केन्या का प्रतिनिधित्व किया
और उसमें भी मिसेज़ बेस्ट स्माइल ऑफ़ वर्ल्ड वाइड का ख़िताब जीता ,

इसके साथ थी मिसेज इंडिया क्वीन ऑफ सब्सटेंस 2023 जो की 10 से 13 अगस्त तक दिल्ली के आई०टी०सी होटल में मिसेज इंडिया पेजेंट का 11वां संस्करण आयोजित किया था। हमारी अपनी, पहली मिसेज इंडिया केन्या, रूही सिंह मिसेज इंडिया केन्या का ताज पहनने से पहले ही इस प्रतियोगिता की फाइनलिस्ट थीं। कोविड के कारण इस आयोजन में कुछ वर्षों की देरी हुई और अंततः इस महीने इसका समापन हुआ। यह वैश्विक स्तर पर विवाहित महिलाओं के लिए सबसे बड़ी प्रतियोगिता थी और बड़ी संख्या में आवेदकों में से 40 प्रतियोगियों को फाइनलिस्ट के रूप में चुना गया थ
रूही सिंह उपविजेता रहीं और खिताब भी जीता। यह 3-दिवसीय कार्यक्रम था जो पूरे दिन के प्रशिक्षण और कई फोटो सेशन के साथ ग्रूमिंग सत्रों से भरा था। रूही द्वारा महाकाव्य महाभारत के एक काल्पनिक एकालाप को दर्शाने वाले एकल अभिनय की न्यायाधीशों और दर्शकों द्वारा खूब सराहना की गई। उन्होंने 14 अन्य प्रतियोगियों के साथ फाइनल राउंड में जगह बनाई और अंत में उपविजेता का स्थान हासिल किया। यह एक करीबी प्रतियोगिता थी और हमारी अपनी मिसेज इंडिया केन्या, रूही सिंह के लिए यह एक बहुत ही योग्य जीत थी। रूही बताती हैं कि उनका अनुभव बहुत फायदेमंद रहा और एक उत्सुक विद्यार्थी के रूप में वह अपने साथ ढेर सारी यादें और सीख लेकर गईं। हम रूही सिंह को उनकी उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वह भविष्य में भारत और केन्या को गौरवान्वित करने के लिए इस तरह के और पुरस्कार जीतती रहेंगी।

Back to top button