कोलकाता ,ईडी के बाद बंगाल में अब एनआईए की टीम पर हमला: 150 ग्रामीणों की भीड़ ने कार को घेरकर बरसाए पत्थर, दो अधिकारी घायल

कोलकाता : बंगाल में सरकारी जांच एजेंसियों पर हमले के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। बीते दिनों एक मामले की जांच करने गई ईडी की टीम पर संदेशखाली में भीड़ ने हमला किया था। इसी कड़ी में अब पूर्व मेदिनीपुर के भूपतिनगर में केंद्रीय एजेंसी एनआइए की टीम पर हमला हुआ है।
दरअसल, कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार एनआइए टीम शनिवार को जांच के लिए पहुंची थी। आरोप है कि जांचकर्ताओं की कार में तोडफ़ोड़ की गई। इस हमले में एनआईए के दो अधिकारी भी घायल हुए हैं।
जानकारी के मुताबिक, एनआईए की टीम शनिवार सुबह यहां तृणमूल कांग्रेस के नए नेता के घर पर वर्ष 2022 में हुए बम धमाकों की जांच के लिए पहुंची थी। एनआईए अधिकारी यहां दो आरोपियों को पकड़कर जब उन्हें साथ ले जाने लगे, तब मौके पर करीब 150 ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई और उसने हृढ्ढ्र अधिकारियों को रोकने के कोशिश की और गाडिय़ों पर पथराव कर दिया।
यह घटना शनिवार तड़के करीब 5.30 बजे की है। एनआईए की टीम केंद्रीय सुरक्षा बल को भी ले साथ गई थी। उनकी मदद से एनआईए की टीम गिरफ्त में लिए गए आरोपियों को लेकर कोलकाता के लिए रवाना हो गई।

Back to top button