सांसद प्रवीण निषाद के द्वारा जनपद स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का किया गया शुभारंभ।

नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में जनपद स्तरीय पड़ोस युवा संसद का प्रभादेवी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में हुआ आयोजन।

संतकबीरनगर 07 मार्च 2024 सांसद प्रवीण कुमार निषाद के द्वारा नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में जनपद स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का शुभारंभ प्रभा देवी स्रातकोत्तर महाविद्यालय संत कबीर नगर में मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे सांसद प्रवीण कुमार निषाद ने अपने उद्बोधन में कहा की नेहरू युवा केन्द्र के द्वारा लगातार इस तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है जिससे युवाओं को उनकी प्रतिभा के अनुसार उन्हें मंच मिल सके। जनपद के युवाओं के कौशल को निधारने एवं उनके उत्साहवर्धन के लिए युवाओं को ऐसे विषयों पर युवा संसद के माध्यम से निधारने का प्रयास नेहरू युवा केन्द्र द्वारा किया जा रहा है।
कार्यक्रम के बारे में जानकारी देते हुए नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा अधिकारी सीमा पाण्डेय ने बताया की नेहरू युवा केन्द्र संत कबीर नगर द्वारा समस्त विकास खण्डों से 700 से अधिक युवाओं ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना के साथ किया गया। कार्यक्रम के उदघाटन सत्र में प्रभा देवी नातकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर प्रमोद कुमार त्रिपाठी के द्वारा कार्यक्रम के प्रमुख विषय My Yuva Bharat पोर्टल पंजीकरण, नारी शक्ति बंदना, मिलेट्स, गरीब कल्याण, वोकल फॉर लोकल जैसे विषयों पर युवाओं को जानकारी देते हुए प्रारंभ किया गया।
कार्यक्रम के प्रथम सत्र में मेरा युवा भारत पोर्टल पर पंजीकरण एवं उसकी उपयोगिता विषय पर नेहरू युवा केन्द्र की जिला युवा अधिकारी सीमा पाण्डेय द्वारा विस्तार से चर्चा की गई। द्वितीय चरण में डॉक्टर आशुतोष के द्वारा नया भारत नई पहल विषय पर युवाओं के मध्य विस्तृत चर्चा की गई। अंतिम सत्र में युवा संसद का आयोजन किया गया जिसमें युवाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।
कार्यक्रम के आखिरी चरण में सांसद प्रवीण निषाद , परियोजना अधिकारी संजय नायक सहित अन्य अतिथिगणों एवं सभी प्रतिभागियों के द्वारा मतदान के प्रति जागरूकता बढ़ाने हेतु मतदान शपथ कराया गया।
कार्यक्रम के अंत में जिला युवा अधिकारी सीमा पाण्डेय के द्वारा मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह प्रदान करते हुए सभी सम्मानित अतिथिगणों के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया ।

Back to top button