मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान: वो मध्य प्रदेश की बेटी है। आरोपी को कठोर दंड दिया जायेगा

मध्य प्रदेश के उज्जैन में 12 साल की मासूम के साथ बर्बरता की गई. घटना के बाद अब पुलिस लगातार सबूत जुटाने में लगी हुई है. वहीं पुलिस को अब जानकारी हासिल हुई है कि नाबालिग बच्ची यूपी के प्रयागराज की नहीं बल्कि असल में सतना की रहने वाली है. मासूम 4 दिन पहले लापता हुई थी. उसके दादा ने जैतवारा थाना में अपहरण का केस भी दर्ज कराया था. इधर, मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 5 ऑटो चालकों को हिरासत में लिया है और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही पूरे घटनाक्रम में बड़ा खुलासा होगा.

25 सितंबर को बड़नगर रोड़ स्थित दांडी आश्रम के नजदीक 12 साल की बच्ची मिली थी. इसके बाद पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था. मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि होने के बाद पुलिस ने अंदेशा जताया था कि बच्ची उत्तर प्रदेश के प्रयागराज की हो सकती है, लेकिन अब पता चला है कि नाबालिक मध्य प्रदेश के सतना के रहने वाली है.लापता होने के बाद उसके परिजनों ने अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. अब इस मामले में पुलिस ने 5 ऑटो चालकों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. वहीं एक ऑटो में कुछ खून के निशान भी मिले है. उसे जांच के लिए भेजा गया है. बताया जा रहा है कि मासूम सतना जिले की रहने वाली है.जैतपुरा थाने के एएसआई मनोकामना प्रसाद ने बताया कि बच्ची की मां बचपन में ही उसे छोड़कर चली गई थी. उसके पिता अर्ध विक्षिप्त हैं. वह दादा और बड़े भाई के साथ रहती है. उसके दादा बकरी चराते हैं. बच्ची 24 सितंबर को लापता हो गई थी. इस पर उसके दादा ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. नाबालिग के लापता होने पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था.

उज्जैन नाबालिग से दुष्कर्म मामले के एक आरोपी भरत सोनी को शहर के सिविल अस्पताल लाया गया। पुलिस से बचने की कोशिश में वह गिरकर घायल हो गया और अब उसे यहां लाया गया है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

उज्‍जैन में नाबालिग बच्ची से दुष्‍कर्म के मामले पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “आरोपी(भरत सोनी) को कठोर दंड दिया जाएगा…मैं लगातार स्थिति की जानकारी ले रहा था। इस तरह के अपराधी समाज में रहने के लायक नहीं हैं…उसने मध्य प्रदेश की आत्मा को घायल किया है…वो मध्य प्रदेश की बेटी है।”

उज्जैन नाबालिग दुष्कर्म मामले में उज्जैन एसपी सचिन शर्मा ने कहा, “प्रमुख घटना में एक आरोपी है। पुलिस को सूचित ना करने के लिए हम एक दूसरे ऑटो चालक पर भी अलग प्रकरण दर्ज़ करेंगे। जब हम आरोपी (भरत सोनी) को घटनास्थल पर घटना फिर से बनाने के लिए ले जा रहे थे तब उसने भागने के लिए पुलिस अधिकारी को धक्का दिया जिससे वह और पुलिस अधिकारी चोटिल हुए।”

नाबालिग दुष्कर्म मामले पर उज्जैन SP सचिन शर्मा ने बताया, “महाकाल थाने के टीआई अजय वर्मा ने यह फैसला लिया है कि वे बच्ची को गोद लेंगे और बच्ची के लिखाई-पढ़ाई का जितना भी खर्चा होगा वे उसको वहन करेंगे।”

उज्जैन SP सचिन शर्मा ने बताया, “घटना के दिन और स्थल के हमारे पास टेक्निकल साक्ष्य हैं। बच्ची ने जिन लोगों से मदद और संपर्क किया उनसे हमने विस्तृत कथन लिए हैं और यह सब हमारी विवेचना के भाग होंगे और अभियोजन में मदद करेंगे… उज्जैन की जनता के लिए नरेटिव फैलाने की कोशिश की जिसमें बताया गया कि लोगों ने बच्ची की मदद नहीं की। हमने जब जांच की तो पता चला कि मोहल्ले के लोगों ने आर्थिक मदद की थी। किसी ने 50 तो किसी ने 100 रुपए दिए थे। इससे अच्छा हो सकता था लेकिन उज्जैन के सभी जागरूक लोगों का आभार व्यक्त करते हैं।”

Back to top button