रुड़की: एनसीसी कैडेट्स ने ली पंच प्रण प्रतिज्ञा

डे नाईट न्यूज़ नेशनल कन्या इण्टर कालेज खानपुर में स्वतंत्रता की लड़ाई में शहीद हुए सभी स्वतंत्रता सेनानियों को ऋद्धाजंलि देने के लिए आयोजित कार्यक्रम मेरी माटी मेरा देश के उदघाटन अवसर पर प्रधानाचार्य डॉ. घनश्याम गुप्ता ने कहा कि पंच प्रण प्रतिज्ञा को कैडेट अपने दैनिक जीवन में आत्मसात् करें।

कैप्टन रविन्द्र कुमार ने कहा कि देश को आजाद हुए 76 वर्ष हो चुके है और आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में मनाये जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के समापन अवसर पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा हैं। एनसीसी अधिकारी डॉ. पारस चौधरी ने बताया कि भारत छोड़ो आन्दोलन की वर्षगांठ के दिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मेरी माटी मेरा देश अभियान की शुरूआत की गई।

बलराम गुप्ता ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव भारत की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर आयोजित एक पुनीत माटी वंदनोत्सव हैं जिसमें हम सभी के लिए अपनी विराट संस्कृति विरासत के अवलोकन तथा मातृभूमि के वीर सपूतों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के योगदान से प्रेरणा लेने का स्वर्णिम अवसर हैं। कैडेट अंशुराज, खुशबु, ज्योति, कुमकुम, शिवम कुमार, अक्षय कुमार, निशान्त कुमार ने स्वतंत्रता की लड़ाई में शहीद हुए स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान पर अपने-अपने विचार प्रकट किये।

प्रधानाचार्य डॉ. घनश्याम गुप्ता ने कैडेटों को पंच प्रण प्रतिज्ञा दिलाई। मौके पर ऑचल, शिवांशी, सुहानी, सिया, साक्षी, सोनिया देवी, पुर्णिमा, अन्नू रानी, कुश पंवार, अंजली, छवि रवि कपूर,स्वीटी, वसुन्धरा, विपाशा, विशाखा, अभिषेक कुमार, हर्ष, वंश कुमार, सागर कुमार, काजल, पारूल, माही, पवित्रा, पूजा, शीतल, स्वाति, मनीषा, मोनी, निधि, शुभम आदि उपस्थित रहें।

Back to top button