असम: फिर सुर्खियों में आया खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल

डे नाईट न्यूज़ असम की डिब्रूगढ़ जेल में बंद वारिस पंजाब दे का प्रमुख और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह एक बार फिर से सुर्खियों में आ गया है। अमृतपाल सिंह ने डिब्रूगढ़ जेल में उसने साथियों के साथ मिलकर भूख हड़ताल शुरू कर दी है। सूत्रों के अनुसार अमृतपाल सिंह के साथ 10 लोग भूख हड़ताल पर बैठे हैं। अमृतपाल सिंह ने जेल में खराब खाना मिलने की शिकायत करते हुए भूख हड़ताल की है।भूख हड़ताल से जेल प्रशासन में तहलका मच गया है।

जेल में अमृतपाल और उसके साथियों की ओर से भूख हड़ताल करने की जानकारी अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर ने दी। किरणदीप ने कहा कि अब वह भी अपने पति के साथ एकजुटता दिखाते हुए भूख हड़ताल करने वाली हैं।किरणदीप ने बताया कि वह हर हफ्ते अपने पति से मिलने के लिए अमृतसर से डिब्रूगढ़ जेल जाती हैं। इस बार मुलाकात के दौरान पता चला कि अमृतपाल समेत सभी सिख कैदी भूख हड़ताल पर हैं। उनकी हड़ताल के पीछे एक कारण यह है कि पंजाब सरकार द्वारा उन्हें अपने-अपने परिवारों से फोन पर संपर्क करने की अनुमति नहीं दी जा रही।

उन्होंने कहा कि अगर फोन की सुविधा मुहैया करा दी जाए तो एक मुलाकात के लिए 20-25 हजार रुपये एक व्यक्ति को खर्च नहीं करने पड़े।उन्होंने कहा कि सबसे अहम बात यह है कि फोन की सुविधा नहीं मिलने के कारण वकीलों से भी बात नहीं हो पाती है। इस वजह से वकीलों से न तो कुछ कहा जा सकता है और न ही कुछ पूछा जा सकता है।

Back to top button